1 मई से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन पर केजरीवाल ने खड़े किए हाथ, कोरोना टीकाकरण के लिए युवाओं को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार

1 मई से देशभर में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जानी थी। लेकिन, अब 18+ को वैक्सीनेशन के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार, दिल्ली-महाराष्ट्र समेत कई राज्यों ने खड़े किए हाथ।क ई राज्यों ने कहा है कि वे टीके की खुराक की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान शुरू नहीं कर पाएंगे।

राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों से एक मई से कोविड-19 टीकाकरण (Vaccination) केंद्रों के बाहर कतार न लगाने की शुक्रवार को अपील करते हुए कहा कि दिल्ली को अभी टीके नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि अगले एक-दो दिनों में करीब तीन लाख कोविशील्ड (Covishield) टीके मिलेंगे और 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होगा।
केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने तीन महीनों में कोविशील्ड और कोवैक्सीन में प्रत्येक की 67 लाख खुराकों का ऑर्डर दिया है। हमारा उद्देश्य है कि अगर कंपनियां टीकों की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति कर दें तो अगले तीन महीनों में हर किसी को टीका लगा दिया जाए। उन्होंने दिल्लीवासियों को आश्वस्त किया कि हर किसी को टीका लगाया जाएगा।
बता दें कि वैक्सीन की कमी के चलते दिल्ली महाराष्ट्र समेत कई राज्यों ने ये ऐलान किया है कि वे वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू नहीं कर पाएंगे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending