केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध  : राजेंद्र पाल गौतम

केजरीवाल सरकार मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चों के रहने के लिए लामपुर में स्थित सेवा सदन परिसर का पुननिर्माण करेगी। दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने आज लामपुर में बने सेवा सदन परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां करीब 1500 मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चे रह पाएंगे, जिनके लिए बहुमंजिला आवासीय परिसर बनाया जाएगा। समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने लामपुर में समर्थनाम ट्रस्ट द्वारा नॉर्थ वेस्ट जिला में आयोजित दिव्यांग रोजगार मेला में भी शामिल हुए।

इस रोजगार मेले का मुख्य उद्देश्य दिव्यांग लोगों को नौकरी देना और उन्हें सशक्त बनाना है। इस दौरान लगभग 25 से अधिक प्रमुख मल्टी नेशनल कंपनियां जैसे ग्लोबेल प्राइड, कॉन्सेंट्रिक्स, आईबीएम सहित तमाम कंपनियों व लोगों ने रोजगार मेले में हिस्सा लिया। वहीं, करीब 450 दिव्यांग बच्चों ने भी भाग लिया, जिसमें से 85 को शॉर्ट लिस्ट किया गया। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि इस आवासीय परिसर में 1500 दिव्यांग बच्चों के रहने की सुविधा होगी। इसकी बिल्डिंग को बहुमंजिला बनाया जाएगा।

यहां रहने वाले मानसिक रूप से कमजोर बच्चों को बेहतर परवरिश और अच्छी शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार हर दिल्लीवासियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मानसिक रूप से कमजोर बच्चें रोहिणी स्थित आशा किरण होम्स में रहते है। वहां इन बच्चों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में विभाग ने लामपुर स्थित सेवा सदन परिसर के पुर्णनिर्माण का फैसला लिया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending