कर्नाटक: बीजेपी आलाकमान आज शाम लेगी अहम फैसला, मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को देना पड सकता है अपना इस्तीफा

पंजाब, राजस्थान के साथ साथ अब कर्नाटक की राजनीति में भी खींचतान नजर आने लगी है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है ठीक उसी तरह राजनीति भी तेज होती जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आलाकमान ने यहां नेतृत्व परिवर्तन का मूड बना लिया है। नेताओं के बयानों से इसके संकेत भी मिलने लगे हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार सुबह कहा, ”मैं शाम तक आलाकमान से सुझाव की उम्मीद कर रहा हूं। आपको (मीडिया को) भी पता चल जाएगा कि यह क्या होगा। दलित सीएम की नियुक्ति को लेकर आलाकमान निर्णय लेगा। मुझे इसकी चिंता नहीं है।” येदियुरप्पा ने आगे कहा,

”जिस दिन से मैंने मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है, उस दिन से लेकर अब तक मुझे प्राकृतिक आपदाओं जैसी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिनका सामना राज्य ने पहले कभी नहीं किया था। अब यह कोविड-19 महामारी आ गयी है, जिसने लोगों की जिंदगी ही बर्बाद कर दी। एक बार फिर बाढ़ जैसी स्थिति बन रही है।

”कर्नाटक की राजनीति के बीच येदियुरप्पा को आज शाम मुख्यमंत्री की कुर्सी से इस्तीफा देना पड़ सकता है। येदियुरप्पा ने हाल में शनिवार को संकेत देते हुए कहा था कि वह 25 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने वाले निर्देश के आधार पर वह 26 जुलाई से अपना काम शुरू करेंगे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending