‘जेह’ नहीं कुछ अलग है करीना-सैफ के छोटे बेटे का नाम, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

सुपरस्टार सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर इसी साल फरवरी के महीने में 20 दिसंबर 2016 को अपने दूसरे बच्चे के माता-पिता बने हैं। अब तक इस कपल ने अपने सबसे छोटे नवाब का चेहरा फैंस को नहीं दिखाया है, जिसे देखने के लिए सभी लोग काफी ज्यादा बेचैन हैं। यही नहीं दूसरे बेटे के हो जाने के बाद फैंस करीना और सैफ के बेटे का नाम जानने में दिलचस्पी थी। दरअसल जब करीना के घर उनके बड़े बेटे का जन्म हुआ तो उसका नाम ‘तैमूर’ रखा गया था। जिसको लेकर एक टाइम पर खूब बवाल भी मचा।

सैफीना के दूसरे बच्चे का नाम है जहांगीर  

जहां पिछले दिनों करीना कपूर के नाम को लेकर चर्चा हो रही थी कि करीना के दूसरे बेटे का नाम जेह है। हालांकि सोमवार को इस नाम पर विराम लग गया है और अब तैमूर अली खान के छोटे भाई का नाम सामने आ गया है। यूं तो करीना और सैफ के बेटे का नाम की चर्चा काफी चलती रही, लेकिन करीना की किताब सामने आने के बाद इस एक बात ने टूल पकड़ ली।

एक रिपोर्ट के अनुसार करीना कपूर की प्रेग्नेंसी किताब में छोटे बेटे की फोटो के नीचे जहांगीर लिखा है। इसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि करीना के छोटे बेटे का पूरा नाम जहांगीर अली खान है। जबकि इस बारे में अब तक कपल की  ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

घर में प्यार से जेह नाम से बुलाते हैं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैसे तैमूर अली खान का घर में प्यार से टिमटिम कहते है, उस प्रकार ही जहांगीर का निक नाम जेह है। बता दें, करीना और सैफ के छोटे बेटे का नाम का अर्थ भी कुछ हर कर है। जी हां  मुगल बादशाह अकबर के बेटे नूर-उद-दीन मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है- पूरी दुनिया का राजा।

गौरतलब है करीना कपूर और सैफ अली खान ने अब तक आधिकारिक तरीके से अपने सबसे छोटे नवाब जादे के नाम का ऐलान नहीं किया है। इसके अलावा करीना ने जो भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, उसमें भी एक्ट्रेस ने जेह का चेहरा किसी को नहीं दिखाया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending