जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा ने ली दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की शपथ, राज निवास में आयोजित किया गया कार्यक्रम

मंगलवार को न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा ने दिल्ली हाई कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राज निवास में आयोजित एक समारोह के दौरान न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ दिलाई। 

बता दें कि न्यायमूर्ति शर्मा इससे पहले तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। राज निवास में आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। दिल्ली हाइकोर्ट के नए चीफ जस्टिस के पद की शपथ लेने के बाद न्यायधीश सतीश चंद्र शर्मा ने उपराज्यपाल और अरविंद केजरीवाल का हाथ मिलाकर अभिवादन भी किया।

बता दें कि अभी तक दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य दिल्ली हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस विपिन सांघी पदभार संभाल रहे थे जहां उन्हें अब उत्तराखंड हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि देश के छह हाईकोर्ट को रविवार को उनका मुख्य न्यायधीश मिल गया। इनमें पांच न्यायाधीशों को प्रमोट कर मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। तेलंगाना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को स्थानांतरित कर दिल्ली हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending