JKSSB Recruitment 2021: जेकेएसएसबी ने जूनियर इंजीनियर समेत 432 पदों पर निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

JKSSB Recruitment 2021: जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (JKSSB) ने जूनियर इंजीनियर, हॉर्टिकल्चर टेक्नीशियन, जूनियर असिस्टेंट, सेरी कल्चर असिस्टेंट, फील्ड असिस्टेंट, जूनियर स्टेनोग्राफर, सीड एग्जामिनर और ड्राइवर के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके तहत कुल 432 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन का विंडो खुल गया है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 तक चलेगी। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 अक्टूबर से शुरू हो गई है। इस वैकेंसी में आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देख लें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन पंजीकरण की प्रारंभिक तिथि: 04 अगस्त 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 06 सितंबर 2021

रिक्ति विवरण:कुल पद – 329

जूनियर असिस्टेंट – 33,

वेटरनरी फार्मासिस्ट – 116,

इलेक्ट्रीशियन – 01,

जूनियर स्टेनोग्राफर – 01,

जूनियर लाइब्रेरियन – 01,

जूनियर ग्रेडर – 01,

राखोवरसीर – 02,

स्टॉक असिस्टेंट – 121,

पीबीएक्स ऑपरेटर – 01,

इंस्पेक्टर फिशरी/फार्म मैनेजर/समकक्ष – 06,

डिप्टी इंस्पेक्टर फिशरी/समकक्ष – 42

शैक्षिक योग्यता

प्रत्येक पद के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता भिन्न-भिन्न है। स्टॉक असिस्टेंट, जूनियर ग्रेडर और वेटरनरी फार्मासिस्ट पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास या इसके समकक्ष मांगी गई है। इसके अलावा जूनियर असिस्टेंट, जूनियर लाइब्रेरियन और जूनियर स्टेनोग्राफर पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ न्यूनतम 35 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग की योग्यता मांगी गई है।

इलेक्ट्रिशियन पद के लिए इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट मांगा गया है। वहीं, फिशरीज इंस्पेक्टर/फार्म इंस्पेक्टर पद के लिए एमएफएससी या फिशरीज मैनेजमेंट में एमएससी की डिग्री मांगी गई है।

आयु सीमा

OM उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, आरबीए, एएलसी/आईबी, ईडब्ल्यूएस, फरी भाषी लोगों (पीएसपी), और सामाजिक जाति के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 43 वर्ष है। शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति के लिए आयु सीमा 42 वर्ष है। भूतपूर्व सैनिक के लिए आयु सीमा 48 वर्ष और सरकारी सेवा/संविदात्मक रोजगार के लिए आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

ऐसे करें आवेदन

>> सबसे पहले जम्मू-कश्मीर एसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट https://jkssb.nic.in/ पर जाएं

>> होम पेज पर मौजूद Advt no. 4 के लिंक पर क्लिक करें

>> नए यूजर अब रजिस्ट्रेशन करें..इसके लिए Candidate Registration लिंक पर क्लिक करें..अब लॉग इन क्रेडेंशियल क्रिएट करें

>> अब आवेदन फॉर्म भरें और आवेदन शुल्क चुकाएं..सबमिट किया हुआ आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending