झारखंड : 12 वर्षीय छात्र ने रिपोर्टर बन दिखाई स्कूल की बदहाली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

झारखंड के गोड्डा जिले में सरफराज नाम के एक छात्र ने रिपोर्टर बन कर एक स्कूल की बदहाली को दिखाया है। सरफराज का ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें सरफराज गोड्डा जिले के भिखियाचक प्राथमिक विद्यालय की बदहाली को दिखा रहा है. सरफराज के पास माइक नहीं थी तो उसने एक प्लास्टिक के बोतल का ही माइक बना लिया और अपने साथ कैमरामैन को लेकर स्कूल में दाखिल हुआ.

वीडियो में देखा जा सकता है कि सरफराज स्कूल की बदहाली को दिखाता है. वह इस दौरान कई बच्चों से बातचीत भी करता है और पूछता है कि वह स्कूल क्यों नहीं आते। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्कूल में जंगल उग आए हैं तो वहीं शौचालय की व्यवस्था भी उतनी ही खराब है की आपके होश उड़ जायेंगे.

सरफराज बच्चों से पूछता है कि उन्हें क्या परेशानी होती है तो बच्चे बताते हैं कि यहां पानी पीने की भी अच्छी व्यवस्था नहीं है. वही टॉयलेट के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं है. सोशल मीडिया पर सरफराज का ये वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद गोड्डा की डीएसई रजनी देवी ने इस प्राथमिक विद्यालय के 2 शिक्षकों की बर्खास्तगी की अनुशंसा की है. बता दे कि  भिखियाचक प्राथमिक विद्यालय झारखण्ड जिले के सरिया पंचायत में स्थित है.

 इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों से जब बातचीत की गई तो लोगों ने कहा की इस स्कूल की हालत बहुत खराब है और इस बहादुर लड़के ने जो  अपनी रिपोर्टिंग में दिखाया है वो सच है. वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद हर तरफ सरफराज की इस रिपोर्टिंग के चर्चे हो रहे हैं.  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending