जेल में बंद सपा नेता आज़म खान और 12 अन्य कैदियों कोरोना पॉजिटिव

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान, जो एक साल से सीतापुर जेल में हैं, ने कोविद -19 के लिए सकारात्मक जाँच किया है। जेल प्रशासन द्वारा उनकी कोविद जाँच दो दिन पहले पूरी की गई थी। सुविधा में 12 अन्य कैदियों में वायरस का पता चला है।

26 फरवरी, 2020 को रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण करने के बाद आज़म खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म को हिरासत में ले लिया गया। दूसरी ओर, तज़ीन फातिमा को कुछ दिन पहले जमानत दे दी गई थी, लेकिन उनके बेटे और वह हिरासत में हैं

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तीनों के खिलाफ विभिन्न घटनाओं जैसे भूमि कब्जाने, अतिक्रमण, और अन्य के लिए कई मामले दर्ज किए हैं। दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी को अधिकांश मामलों में जमानत दी गई है। उनके खिलाफ लाए गए कुछ मामलों में, उनके बेटे को भी जमानत दे दी गई थी।

इस बीच, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 34,626 नए मामले दर्ज किए गए, 32,494 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। कुल 2.44 लाख कोरोना जाँच एक ही दिन में किए गए, जिनमें 1.8 लाख आरटीपीआर परीक्षण थे।

बढ़ते कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर, राज्य सरकार ने घोषणा की है कि सप्ताहांत लॉकआउट को एक दिन तक बढ़ाया जाएगा, जिसमें शुक्रवार 8 बजे से लॉकडाउन प्रभावी होगा और राज्य भर में मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा।

इस बीच, सरकार ने सप्ताहांत लॉकडाउन के बाद पूरे राज्य में तीन दिन की लॉकडाउन लागू की जिसके परिणामस्वरूप नई कोविद -19 की घटनाओं में गिरावट आई। इस अवधि के दौरान सभी आवश्यक सुविधाओं को बनाए रखा जाएगा, और जो भी बिना किसी कारण के बाहर निकलेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending