ISRO Recruitment 2021: ISRO ने 160 पदों पर निकाली भर्तियां, आज ही करें आवेदन

इसरो (ISRO) के द्रव नोदन प्रणाली केंद्र (लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटरर) ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं। लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटरर त्रिवेंद्रम ने एनएटीएस वेबसाइट – portal.mhrdnats.gov.in पर अप्रेंटिसशिप (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत एक वर्ष के अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। पात्र उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 को या उससे पहले एलपीएससी वेबसाइट (lpsc.gov.in) पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या – 160
ग्रेजुएट अप्रेंटिस- 73
डिप्लोमा अप्रेंटिस- 87

योग्यता
ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पास बी.टेक/बी.ई या समकक्ष न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में होना चाहिए वहीं तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पदों पर 60% अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में डिप्लोमा होना चाहिए।

जरूरी तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 30 जून 2021
आवेदन आवेदन की आखिरी तारीख- 26 जुलाई2021
रिजल्ट – 2 अगस्त 2021प्रमाणपत्रों का सत्यापन- अगस्त 2021 का दूसरा या तीसरा सप्ताह में होगा

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी
ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों कों 9000 रुपए और तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पद चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए दिए जाएंगे।

एप्लीकेशन फीस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी तरह की कोई फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट lpsc.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। या फिर अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप के लिए ऑफिशियल वेबसाइट portal.mhrdnats.gov.in के माध्यम से भी आवेदन कर सकते है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending