शादी के सपने आना शुभ या अशुभ ? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र ? 

दुनिया का हर इंसान सपना देखता है। रात को सोते समय सपने आना एक सामान्य सी बात है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र की मानें तो रात को सपनों में कुछ चीजों को देखना शुभ माना जाता है और कुछ चीजों को देखने  अशुभ। स्वपन शास्त्र के मुताबिक अगर कुछ ऐसी सपने में दिखाई देती है तो जीवन में मुसीबत आने का संकेत सा मिलता है। आइए इस बारे में जानते हैं। 

1. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर व्यक्ति अपने सपने में बारात को गुजरते हुए देखता है तो यह किसी दुर्घटना का संकेत हो सकता है। स्वप्न शास्त्र कहता है कि इसका मतलब है कि आपके या फिर आपके किसी रिश्तेदार को भविष्य में कोई गंभीर बीमारी हो सकती है। इसलिए समय रहते व्यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए।

2. कोई अगर कोई व्यक्ति खुद की शादी का सपना देखता है तो इसे शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि अगर आप अपने सपने में खुद की शादी का सपना देख रहे हैं तो आपका दांपत्य जीवन खुश रहेगा और यह पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ने का संकेत भी देता है।

3. इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति किसी महिला को शादी के वस्त्रों में देखता है तो यह भी काफी शुभ होता है। कहा जाता है कि ऐसा सपना देखने से जीवन में जल्द ही खुशहाली के आने के संकेत मिलते हैं और आपके घर में धन लक्ष्मी का भी आगमन हो सकता है।

4. स्वप्न शास्त्र की माने तो अगर आप अपने सपने में दूल्हा – दुल्हन के जोड़े को देखते हैं तो यह अशुभ होने का एक संकेत हो सकता है। इसका मतलब होता है कि व्यक्ति के जीवन में जल्द ही कोई आर्थिक परेशानी आने वाली है। अगर ऐसा सपना देखते हैं तो आपको बिल्कुल तुरंत ही फिजूलखर्ची से बचना चाहिए। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending