IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स पर कोलकाता नाइट राइडर्स पड़े भारी, 86 रनों से जीता मैच

आईपीएल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से हरा दिया। शुभमन गिल के अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट पर 171 रन बनाए। गिल ने 44 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेलने के अलावा वेंकटेश अय्यर (38) के साथ पहले विकेट के लिए 79 रन भी जोड़े जिससे केकेआर की टीम चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

चेतन सकारिया (23 रन पर एक विकेट) और क्रिस मौरिस (28 रन पर एक विकेट) ने अंतिम ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए केकेआर को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद गिल और वेंकटेश ने नाइट राइडर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। गिल ने जयदेव उनादकट के पहले ओवर में चौका जड़ा जबकि वेंकटेश ने क्रिस मौरिस की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए।

गिल ने चेतन सकारिया का पारी का पहला छक्का जड़ा। गिल और वेंकटेश ने पावर प्ले में अधिक जोखिम नहीं उठाया जिससे शुरुआती छह ओवर में सिर्फ 34 रन बने। वेंकटेश ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने उनादकट पर चौका जड़ने के बाद 10वें ओवर में इस तेज गेंदबाज पर दो छक्के जड़े। गिल ने भी राहुल तेवतिया की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया। तेवतिया ने हालांकि इसी ओवर में वेंकटेश को बोल्ड करके गिल के साथ उनकी 79 रन की साझेदारी का अंत किया।

नितीश राणा (12) ने आते ही ग्लेन फिलिप्स पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में लियाम लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे। राहुल त्रिपाठी ने फिलिप्स पर चौके से खाता खोला। गिल ने मुस्ताफिजुर रहमान पर चौके के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन इसी ओवर में त्रिपाठी भाग्यशाली रहे जब संजू सैमसन ने उनका कैच टपका दिया। त्रिपाठी ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए शिवम दुबे पर लगातार दो चौके मारे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending