29 मैचों के बाद IPL का 14वां हुआ रद्द, कई खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस के बिगड़ते रूप के चलते IPL का 14वां सीजन रद्द हो गया है। दो दिन में कई खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लिया गया है।BCCI के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने मंगलवार दोपहर करीब 1.15 बजे इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल टूर्नामेंट को सस्पेंड किया गया है। हम देखेंगे कि इसे आगे पूरा कराया जा सकता है, या नहीं। फिलहाल के लिए IPL का 14वां सीजन दिया गया है। हालांकि IPL के बचे हुए 31 मैच री-शेड्यूल किए जा सकते हैं। 
BCCI के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने कहा, IPL को टाल दिया गया है अगर इसे पूरी तरह रद्द कर दिया जाता है तो बोर्ड को करीब 2000 करोड़ का नुकसान होता। साथ ही इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरा मंडराने लगेगा। भारत से मेजबानी छीनी जा सकती है। इससे भी BCCI को करोड़ों का नुकसान होगा।
BCCI ने अपने बयान में कहा है, ‘हमने लीग के आयोजन से लोगों में थोड़ी सकारात्मकता और उत्साह लाने की कोशिश की। लेकिन, अब यह स्पष्ट है कि टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है और लीग से जुड़े तमाम लोग इस चुनौतीपूर्ण समय में अपने परिवार के पास लौटेंगे। ‌‌BCCI लीग में भाग लेने वाले सभी सदस्यों की सुरक्षित वापसी के लिए अपनी क्षमता के हिसाब से सब कुछ करेगा।’
आपको बता दें कि, सोमवार को KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव आए थे। साथ ही CSK के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और दो अन्य स्टाफ भी संक्रमित हुए थे। मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी पॉजिटिव निकल गए। दो दिन में 3 टीमों के 4 खिलाड़ी, 1 कोच और 2 अन्य स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने के बाद BCCI ने यह फैसला लिया। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending