International Yoga Day 2021: योग दिवस के मौके पर भी जहर उगलने वाले कांग्रेस नेता को बाबा रामदेव ने दिया मुहतोड़ जवाब, जानिए क्या कहा

जहां एक तरफ पूरा विश्व कोरोना महामारी का सामना कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर आज दुनिया भर में 7वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) भी बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। लेकिन हमारे देश में जब तक विपक्ष किसी मुद्दे पर जमकर राजनीति ना कर ले, केन्द्र सरकार को कोष ना लें तब तक उनका दिन पूरा ही नही होता। ऐसा ही कुछ आज योग दिवस के मौके पर कांग्रेस की तरफ से देखा गया। जहां कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने योग दिवस के दिन भी अपनी नफरती सियासत नही छोड़ी और आज के दिन को भी मजहबी रंग देने की भरपूर कोशिश की। बता दें की योग दिवस के अवसर पर कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी।

वहीं अब कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के बयान पर योग गुरु बाबा रामदेव ने पलटवार किया है। रामदेव ने एक चैनल से बात करते हुए कांग्रेस नेता के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा,  ईश्वर -अल्लाह तेरे नाम, सबको सन्मति दे भगवान. खुदा, अल्लाह, भगवान ,परमात्मा सब एक हैं। ऐसे में किसी को ॐ बोलने से क्या दिक्कत है और हम किसी को खुदा बोलने से मना नहीं कर रहे हैं। बाबा रामदेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, योग कोई मजहबी प्रक्रिया नहीं है। यह हमारे पूर्वजों की एक साझी विरासत है। योग, आयुर्वेद और अपनी सनातन ज्ञान परंपरा को हम गौरव से आत्मसात करें। योग पर कोई विवाद नहीं है। निष्पक्ष होकर योग के महत्व को मानें। आज पूरी दुनिया योग कर रही है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगगुरू रामदेव ने कहा कि, योग हमारी दिनचर्या का हिस्सा बनेगा। योग से सुरक्षा कवच तैयार हो जाता है। एक तरफ वैक्सीनेशन की दो डोज़ और दूसरी तरफ योग आयुर्वेद की डबल डोज़। जब चारो तरफ से आप अपने आपको मजबूत बना लेंगे तो इस सुरक्षा कवच को कोई बेध नहीं पाएगा।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending