भारतीय रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक ? इन पदों पर निकली नौकरी जल्द करें आवेदन

अगर आप भारतीय रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आया है। दरअसल, उत्तर मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे हैं। आइए जानते हैं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां

1. किस प्रकार करें आवेदन – रेलवे भर्ती सेल द्वारा उत्तर मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं l इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट  rrcpryaj.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।आवेदन की अंतिम तिथि 1 अगस्त 2022 है। बता दें आवेदकों को 100 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर भुगतान करना होगा।

2. रेलवे भर्ती सेल द्वारा उत्तर मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर मांगे गए आवेदन के तहत कुल 1659 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमें यूपी के प्रयागराज में 703 यूपी के झांसी में 760 और यूपी के आगरा में 296 पदों पर भर्ती होगी। 

3. योग्यता – अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 अंकों के साथ एसएससी/ मैट्रिक/कक्षा दसवीं की परीक्षा या इसके समकक्ष 10 + 2 परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई अनिवार्य रखा गया है।

4. आयु सीमा – इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending