महंगाई की मार: रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भारी बढ़ोतरी, कीमतो में हुआ 75 रुपए का इजाफा

सितंबर महीने के पहले ही दिन आम आदमी के जेब पर कैंची चली है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से एक बार फिर घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम में बढ़ोतरी की है जिसके बाद अब लोगों को इसके लिए अधिक भुगतान करना होगा। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) की ओर से बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपए बढ़ा दिए गए हैं तो वहीं 19 किलोग्राम कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में भी 75 रुपए का इजाफा हुआ हैं।

इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किग्रा वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 884.5 रुपए हो गया है। इससे पहले ये सिलेंडर 859.50 रुपए पर मिल रहा था। बता दें कि इससे पहले 18 अगस्त को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपए का इजाफा हुआ था। जिसके बाद राजधानी में रसोई गैस के दाम 834.50 रुपए से बढ़कर 859.50 रुपए हो गए थे। यानी 15 दिन में ही गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 50 रुपये तक बढ़ चुकी है।

ऐसे चेक करें एलपीजी के दाम

आप घर बैठे-बैठे भी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत जान सकते हैं इसके लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर कंपनियां हर महीने नई कीमत जारी करती हैं। (https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx) इस लिंक पर क्लिक करके आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending