पटरी पर लौट रही भारत की अर्थव्यवस्था, रेटिंग एजेंसी मूडीज ने बढाया देश की आर्थिक वृद्धि का अनुमान

कोरोना महामारी के कारण बेपटरी हुई देश की अर्थव्यवस्था अब धीरे – धीरे पटरी पर आती दिख रही है. आर्थिक गतिविधियों में तेजी आने से स्थिती अब सुधर रही है और साथ ही कोरोना का टीका आने के बाद बाजार में बढ़ते विश्वास को देखा जा सकता है.

यहीं कारण है कि अमेरिका की रेटिंग एजेंसी मूडीज ने अगले वित्त वर्ष के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि को पहले से बढ़ा दिया है. दरअसल, मूडीज ने अगले वित्त वर्ष के लिए भारत के आर्थिक वृद्धि का अनुमान 10.8 फीसदी लगाया था पर अब एजेंसी ने इसे बढ़ाकर 13.7 फीसदी कर दिया है.

रेटिंग एजेंसी मूडीज के सहायक प्रबंध निदेशक जेने फैंग ने कहा कि हम गतिविधियों के सामान्य होने और आधारभूत प्रभाव को देखते हुये भारत के लिए अगले वित्त वर्ष में 13.7 फीसदी वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं.

आपको बता दे कि इस आकड़े के आने के बाद अब चालू वित्त वर्ष के दौरान इंडियन इकोनॉमी की गिरावट सात फीसदी रहेने का अनुमान है. गौरतलब है कि भारत में आर्थिक गतिविधियां अब तेज हो रही है. कोरोना  के मामलों का अब भी सामने आना लगातार जारी है पर इसमें अब काफी कमी आ चुकी है. देश में उद्योग और कल कारखाने अब खुल गए है जिससे देश की अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ती नजर आ रही है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending