इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 527 पदों पर निकली भर्ती, 4 दिसंबर आवेदन की अंतिम तिथि

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल अप्रेंटिस की भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। भर्ती में जारी कुल रिक्त पदों की संख्या 527 है। इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 दिसंबर 2021 है। 

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख – 05 नवंबर 2021

आवेदन की आखिरी तारीख – 04 दिसंबर 2021

IOCL अप्रेंटिस एडमिट कार्ड की तारीख – 09 दिसंबर 2021

IOCL अप्रेंटिस परीक्षा की तारीख – 19 दिसंबर 2021

IOCL अप्रेंटिस एग्जाम डेट – 29 दिसंबर 2021

इन राज्यों में होगी भर्तियां

ये भर्तियां पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड और असम के लिए की जा रही हैं। इस भर्ती के जरिए पश्चिम बंगाल में 236, असम में 119, बिहार में 68, ओडिशा में 69, झारखंड में 35 खाली पद भरे जाएंगे।

योग्यता

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) भर्ती के अलग-अलग पदों के अनुसार योग्यताएं मांगी गई हैं। इनमें से कुछ पदों पर 10वीं, 12वीं पास और स्नातक पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आईटीआई और पॉलिटेक्निक के डिप्लोमा धारक भी आवेदन कर सकते हैं। 

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। जनरल और EWS श्रेणी के लिए उम्मीदवारों की आयु 31 अक्टूबर को 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी / एसटी / ओबीसी (एनसीएल) / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। ये लिखित परीक्षा 19 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इस लिखित परीक्षा को पास कर लेगा उसकी 12 महीने की ट्रेनिंग होगी। ट्रेड अपरेंटिस डेटा एंट्री ऑपरेटर (फ्रेशर अपरेंटिस) को छोड़कर, जिसमें 15 महीने का प्रशिक्षण और ट्रेड अपरेंटिस रिटेल सेल्स एसोसिएट (फ्रेशर) होगा, जिसमें 14 महीने का प्रशिक्षण होगा। 

आवेदन कैसे करें?

527 पदों पर निकली इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 दिसंबर है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending