विवादो में आया भारतीय कप्तान विराट कोहली का रेस्टोरेंट, लैंगिक भेदभाव का लगा आरोप

भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टेस्ट कप्तान विराट कोहली के ऊपर एक बेहद गंभीर आरोप लगा है। दरअसल, ‘यस, वी एक्जिस्ट’ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट में दावा किया गया है की विराट कोहली के वन8 कम्यून रेस्टोरेंट पर LGBTQ+ समुदाय के लोगों को एंट्री नहीं दी जाती है। पोस्ट में आगे कहा गया है कि समलैंगिक पुरुषों को इन रेस्तरां में एंट्री नहीं मिल रही है जबकि ट्रांसविमेन यानि के समलैंगिक महिलाओं को ड्रेस को देखकर एंट्री दी जा रही है। 

उन्होंने आगे कहा, “विराट कोहली आप शायद इसके बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन पुणे में आपका रेस्तरां ‘वन8 कम्यून’ LGBTQIA+ मेहमानों के साथ भेदभाव करता है। अन्य ब्रांच की भी इसी तरह की नीति है। यह अप्रत्याशित और अस्वीकार्य है। आशा है कि आप जल्द ही इसमें बदलाव करेंगे। जोमाटो या तो रेस्तरां को संवेदनशील बनाने के लिए बेहतर काम करें या भेदभाव करने वाले व्यवसायों को बंद करें।”

इस पोस्ट के बाद से लोग भड़के हुए हैं। सोशल मीडिया पर विरोट कोहली के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं, कुछ लोग इस पोस्ट को ही फेक बता रहे हैं। हालांकि इस मामले में बवाल को काफी बढ़ता हुआ देखकर कंपनी ने खुद इस पर सफाई दी है। वन8 कम्यून’ ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘हम बिना किसी भेदभाव के सबका स्वागत और सम्मान करते हैं। जैसा कि हमारा नाम है हम सभी समुदाय की सेवा में हमेशा आगे हैं।’

पोस्ट मे आगे लिखा है की, “इंडस्ट्री के चलन और सरकारी नियमों के अनुरुप, हमारे यहां पर स्टैग एंट्री पर रोक है। इसका मतलब ये नहीं है कि हम किसी भी समुदाय के खिलाफ हैं। लेकिन फिर भी अगर अनजाने में कोई घटना हुई है या फिर कोई मिस-कम्युनिकेशन हुआ है तब हम चाहते हैं कि वह व्यक्ति हमसे मिलें, ताकि हम इस विवाद को सही तरीके से हल कर सकें। ग्राहक हमारी प्राथमिकता हैं और उनके साथ मजबूत और लंबे संबंध बनाना हमारी प्रणाली का हिस्सा है।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending