भारतीय सेना में लॉ ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्तियां, 28 अक्टूबर आवेदन की आखिरी तारीख

भारतीय सेना (Indian Army) ने सशस्त्र बलों में शॉर्ट सर्विस कमिशन (Indian Army SSC Recruitment 2021) टेक्निकल पदों के लिए कुल 87 पदों पर भर्तियां निकाली है। इंडिया आर्मी रिक्तियों के लिए (Indian Army Jobs) ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 सितंबर 2021 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना (Sena Bharti 2021) भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर 27 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री कोर्स पास कर चुके या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में पढ़ रहे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर डीटेल्ड नोटिफिकेशन जल्द अपलोड किया जाएगा। 

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन जमा करने की शुरुआत तारीख : 29 सितंबर 2021आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख : 28 अक्टूबर 2021

पदों का विवरण

एसएससी (टेक्निकल) – 58 पदएसएससी (टेक्निकल) महिला – 29 पद

योग्यता

उम्मीदवार को एलएलबी डिग्री में न्यूनतम 55% कुल अंक (स्नातक के बाद तीन साल के पेशेवर या 10+2 परीक्षा के पांच साल बाद) प्राप्त होना चाहिए। उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया/स्टेट के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए पात्र होना चाहिए। उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया के जरिए मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सेलेक्शन प्रोसेस

चयन प्रक्रिया में सामान्य प्रवेश परीक्षा शामिल होगी. लिखित परीक्षा की लोकेशन, तारीख और टाइम रैली साइट पर और एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा। रैली फिट कैंडिडेट्स के लिए CEE के लिए एडमिट कार्ड रैली स्थल पर ही जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को रैली के दिन रैली ग्राउंड के एंट्री गेट पर सुबह 04:00 बजे रिपोर्ट करना होगा।

कैसे करें आवेदन

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिसर एंट्री अप्लाई/लॉगइन करने के बाद पंजीकरण पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन के बाद ऑनलाइन अप्लाई पर क्लिक करें। एक पृष्ठ अधिकारी चयन पात्रता खुल जाएगा। JAG एंट्री कोर्स पर क्लिक करें। अब आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा। निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और विभिन्न सेगमेंट के तहत आवश्यक विवरण भरने के बाद सबमिट करें।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending