UN में भारत ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, कहा- यहां आप शांति की बात करते हो और वहां इमरान सरकार लादेन को शहीद बताते है

सोमवार को भारत ने संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा की आप यहां शांति और सुरक्षा की बात कर रहे हैं और आपके प्रधानमंत्री ओसामा बिन लादेन जैसे वैश्विक आतंकवादी का महिमामंडन कर रहे हैं। भारत ने आगे कहा, ”वैश्विक आतंकवाद के केंद्र के रूप में, पाकिस्तान बार-बार अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद का इस्तेमाल करने में शामिल रहा है।

उसे संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों की परवाह नहीं है। पाकिस्तान बहुपक्षीय मंचों पर झूठ फैलाने का बेताब प्रयास के लिए सामूहिक अवमानना का पात्र है।” आपको बता दें कि यह कोई पहले मौका नहीं था, जब भारत ने अपने पड़ोसी की पोल खोली है। कई मौकों पर सबूत के साथ वैश्विक मंचों पर बेनकाब किया है।

इससे पहले भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के संबोधन के राइट टू रिप्लाई में कहा था कि पाकिस्तान खुले तौर पर आतंकवादियों का समर्थन करने और उन्हें हथियार देने के लिए विश्व स्तर पर जाना जाता है। स्नेहा दुबे ने आगे कहा था कि पाकिस्तान के पास संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या की मेजबानी करने का अपमानजनक रिकॉर्ड है।

उन्होंने भारत पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के संपूर्ण केंद्र शासित प्रदेश भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग थे, हैं और रहेंगे। इसमें वे भी क्षेत्र शामिल हैं जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं। उन्होंने पाकिस्तान से उसके अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने के लिए कहा था।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending