तीसरी लहर के करीब पहुंचा भारत, पिछले 24 घंटों में सामने आए 45 हजार से अधिक नए मामले, पांच दिनों के भीतर आए डेढ़ लाख केस

देशभर में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 45 हजार 83 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि इससे पिछले दिन की तुलना में 3.5 फीसदी कम हैं। हालांकि, एक्टिव केसों में लगातार इजाफा चिंता का कारण बना हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में फिलहाल कोरोना वायरस के 3 लाख 68 हजार एक्टिव मरीज हैं, जो कि अब तक दर्ज किए कुल मामलों का 1.13 फीसदी है।
वहीं रिकवरी रेट में भी मामूल गिरावट दर्ज की गई है और यह अभी 97.53 फीसदी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 35 हजार 840 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक कोरोना से कुल 3 करोड़ 18 लाख 88 हजार 642 मरीज ठीक स्वस्थ हो चुके हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 45 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 31 हजार से अधिक मामले तो केवल केरल के से ही हैं। जो कुल मामलों का लगभग 70 प्रतिशत है।
केरल में कोरोना के बढ़ते मामले एक्टिव केस और रोजाना आने वाले कुल मामलों में सबसे बड़े हिस्सेदार बने हुए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 31 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इतना ही नहीं केरल में पिछले 5 दिनों में डेढ़ लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं। केरल में बढ़े हुए मामलों के बाद देश में भी लगातार 45 हजार केस सामने आ रहे हैं। इन लगातार बढ़ रहे मामलों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन द्वारा लॉकडाउन में दी गई छूट को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। 
जिसके बाद अब केरल सरकार ने रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम विजयन ने कहा कि लॉकडाउन में ढील देने के बाद मामलों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने राज्य में इलाज की सुविधाओं में भी इजाफा किया है। वैक्सीनेशन की बढ़ा दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही हर्ड इम्युनिटी हासिल की जा सकेगी। बता दें राज्य में एक दिन में पांच लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending