भारत ने हॉकी में रचा इतिहास, 41 साल बाद मिली ऐतिहासिक जीत पर शाहरुख खान सहित इन सितारों ने दी बधाई

इन दिनों टोक्यो ओलंपिक का खेल जारी है। वहीं भारत के लिए एक बहुत बड़ी और अच्छी खबर ये है ‘टोक्यो ओलंपिक 2020’ में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रॉन्ज मेडल मैच में जर्मनी को 5-4 से पटखनी देकर करीब 41 साल बाद इंडियन हॉकी टीम में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। इस खास मौके पर देशभर में खुशी की लहर छाई हुई है।

दरअसल काफी लंबे इंतजार और कई सैलून बाद देश ने ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल हासिल की है। इस खास मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स भी सोशल मीडिया के जरिये बधाई दे रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के जीत की खुशी में अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा,’बहुत खूब’। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ढेर सारी बधाई। लचीलापन और कौशल अपने चरम पर है। क्या रोमांचक मैच है।

वहीं इस दौरान भारतीय हॉकी टीम को बधाई देते हुए तापसी पन्नू लिखती हैं, और यह एक कांस्य है। अक्षय कुमार ने भी इंडियन हॉकी टीम की इस शानदार जीत पर खुशी जाहिर की है। खिलाड़ी कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इतिहास रचने पर ढ़ेर सारी बधाई। 41 साल बाद ओलंपिक में पदक। क्या मैच था, गजब की वापसी।

गौरतलब है, भारत को जर्मनी पर 5-4 से मिली इस ऐतिहासिक जीत के कई सूत्रधार रहे जिनमें दो गोल करने वाले सिमरनजीत सिंह 17वें मिनट और 34 वें मिनट, हार्दिक सिंह 27वां मिनट, हरमनप्रीत सिंह  29वां मिनट और रूपिंदर पाल सिंह 31वां मिनट तो थे ही, परंतु आखिरी पलों में पेनल्टी बचाने वाले गोलकीपर श्रीजेश भी शामिल हैं। इस बीच भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन ने न केवल कांस्य पदक जीता बल्कि सभी का दिल भी जीतने में सफल रही।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending