इन राज्यों में लगने लगा 18+ से ज्यादा वाले को टिका

देश में कोरोना की लहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है लोगों के मरने की तगाद में भी बढ़ोतरी आ रही हैंl 

पहली बार कोरोना के केस 4 लाख के पार चली गई पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के चार लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कई दूसरे देशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है।

 अमेरिका, सिंगापुर, फ्रांस, मिस्र, कनाडा समेत कई देश भारत की मदद कर रहे हैं।

 वहीं आज से देश में वैक्सीनेशन की तीसरा चरण शुरू हो गया है। इसके तहत 18-44 साल की उम्र वाले लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाना है। वहीं मुंबई  बिहार मध्य प्रदेश इन सब जगहों जगहों में वैक्सीन की कमी के वजह से सरकार ने अभी वैक्सीनेशन के लिए मना कर दिया दिल्ली में भी कमी के कारण सरकार ने केवल एक दो प्राइवेट हॉस्पिटल में ही वैक्सीनेशन के लिए अभी मंजूरी दी है। । वहीं महाराष्ट्र के कुछ इलाकों और तमिलनाडु में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लग रही हैं। 

. जयपुर के एस.एम.एस. मेडिकल कॉलेज में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन चल रहा है।

. आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। इसके तहत 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। 

.  दिल्ली के मैक्स अस्पताल में 18+ लोगों को लग रही वैक्सीन-

दिल्ली के पंचशील पार्क के मैक्स अस्पताल में 18 साल की उम्र से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। यहां लोगों से कोरोना की पहली खुराक के लिए 900 रुपये लिए जा रहे हैं।

. महाराष्ट्र के पुणे में वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो गया है। पुणे के कमला नेहरू अस्पताल में 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending