योग दिवस के बीच कांग्रेस नेता ने उगला जहर कहा- ॐ के उच्चारण से न तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना…

International Yoga Day 2021: कोरोना महामारी के बीच आज पूरा विश्व धूमधाम से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मना रहा है। इस साल हो रहे योग दिवस की थीम ‘योग फॉर वेलनेस’ रखी गई है, जो शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए योग का अभ्यास करने पर केंद्रित है। जहां एक तरफ पूरा विश्व और तमाम तरह के देश योग दिवस के कार्यक्रम का आयोजन कर रहें है तो वहीं विपक्ष इस पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहा है। योग दिवस के कार्यक्रम के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोशल मीडिया पर विवादित ट्विट कर लिखा- “ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी।”

कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज अधिकारी अभिषेक मनु सिंघवी के इस ट्वीट के बाद से ही वह सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए है।योग दिवस पर विवादित ट्वीट करने वाले सिंघवी को लोगों ने जमकर खरी खोटी सुना डाली।  बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सिंघवी की स्टाइल में ही उन्हें जवाब दिया है। विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए कहा कि किसी ‘छुटभैये’ नेता के ट्वीट से योग की महानता कम नहीं होती है।

वहीं एक यूजर ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी पर तंज कसते हुए लिखा, बात तो बिलकुल सहि कहा सर आपने! आप कि बातों में कोई खोट नही है! लेकिन जब योग करते समय न किसी को ॐ कहने के लिए ज़बरदस्ती की हो और न किसी को अल्लाह कहने से रोका हो तब आप बेवजह ऐसे भाषण झाड़ने के अयोग्य है…खोट आपकी इस सोच में है! अपनी सोच ठीक करने के लिए थोड़ा प्राणायाम कीजिये!

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending