कुवैत में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी का मामला आया सामने , पीड़ित युवाओं ने पुलिस से लगाई गुहार

विदेशों में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी के मामलों में बढ़ोतरी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जालसाज एक झटके में लोगों की मेहनत का पैसा उड़ा ले जा रहे हैं। इसी बीच दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कुवैत में नौकरी लगवाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित मुकेश कुमार ने बताया कि इंटरनेट के जरिए उन्हें कुवैत में नौकरी लगने के संबंध में जानकारी मिली थी। कुवैत में प्रतिमाह 50 हजार की नौकरी दिलाने की बात कही गई थी और इसके लिए ठगों ने उससे 25 हजार रूपए लिए। 

मिली जानकारी के मुताबिक जालसाज पीड़ित युवाओं के पासपोर्ट भी लेकर फरार हो गया है। इस मामले में एसएसपी गाजियाबाद मुनिराज जी. ने मामले का संज्ञान लेकर घंटाघर कोतवाली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। साथ ही इस मामले की जांच के लिए साइबर सेल को भी कार्य पर लगाया गया है।

बता दें कि जालसाजो न 100 से ज्यादा युवाओं को कुवैत में नौकरी लगाने के नाम पर 25 हजार से लेकर 1 लाख तक रुपए लिए। जालसाजों ने इन युवाओं को 15 जून को हैदराबाद होते हुए कुवैत ले जाने की बात कह कर पासपोर्ट भी जमा कर लिए। इन युवाओं को खुद को ठगे जाने का पता उस समय चला जब बुधवार को जालसज का मोबाइल बंद मिला। इसके बाद ये युवा अंबेडकर रोड स्थित कंपनी के दफ्तर पहुंचे तो वहां ताला लगा मिला जिसके बाद इन युवाओं ने इस मामले की शिकायत एसएसपी कार्यालय पहुंचकर की। 

बता दें कि इस मामले को लेकर एसएसपी ने एसएचओ और सर्कल ऑफिसर को कोतवाली को जांच करने के आदेश दिए हैं और साथ ही साइबर सेल की मदद से मामले की छानबीन करने को कहा है। पीड़ित युवाओं ने कहा कि वे काफी मेहनत कर  पैसे को जमा किए थे लेकिन जालसाज कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी कर गया।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending