इमरान ने कश्मीर पर चला नया दांव कहा- कश्मीर पाकिस्तान के साथ आएगा या अलग राष्ट्र होगा, जनता फैसला करेगी

एक बार फिर पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने कश्मीर पर अपने अधिग्रहण में लिए एक नया पैंतरा अपनाया है। हालांकि उनका यह पैंतरा किसी काम नहीं आने वाला क्योंकि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी POK में पहले ही इमरान और उनकी पार्टी का जबरदस्त विरोध हो रहा है। दरअसल पाकिस्तान दिखावे के लिए अधिकृत कश्मीर में चुनाव कराता है। इस बार भी 25 जुलाई को चुनाव होने हैं। 

Pok मे होने वाले चुनावों के मद्देनजर इमरान खान शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करने तरार खाल नाम के इलाके में गए थे। जहां इमरान खान ने घोषित नीति से अलग हटकर नया दांव चला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार कश्मीर के लोगों को यह फैसला लेने देगी कि वे पाकिस्तान का हिस्सा बनना चाहते हैं या अलग आजाद मुल्क बनाना चाहते हैं।

इमरान खान ने विपक्ष के उन दावों को गलत बताया कि पाकिस्तान की सरकार पीओके को देश का हिस्सा बनाने की तैयारी कर रही है। ये दावा पीएमएल-एन की नेता मरियम नवाज ने 18 जुलाई को पीओके मे जनसभा करते हुए किया था। इमरान ने कहा कि वो दिन जरूर आएगा, जब कश्मीर के लोगों को अपने भविष्य का फैसला करने की मंजूरी मिलेगी।

इमरान ने दरअसल ये दांव इस वजह से चला है क्योंकि पीओके में उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के खिलाफ लगातार आवाजें उठ रही हैं। बता दें सरकारी दमन के खिलाफ वहां आए दिन लोग बड़ी तादाद में सड़कों पर प्रदर्शन करते हैं। तमाम ऐसे मामले भी हो चुके हैं, जब लोग चुपचाप एलओसी पारकर पीओके से जम्मू-कश्मीर आ गए और भारत सरकार से नागरिकता देने की अपील की।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending