अगर आपको भी अपने जीवन में कभी ये संकेत मिले तो समझ जाए आपके सिर पर बजरंग बली का हाथ है

मस्कार दोस्तो आपका स्वागत है हमारे यूट्यूब चैनल पर, रहस्य से भरे इस जीवन में धर्म कर्म की बातें जानने और हमसे जुड़ने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक,शेयर, और सब्सक्राइब जरूर करें। तो दोस्तो आज हम आपको बताने जा रहे है जीवन के उन संकेतो के बारे में जिससे आप समझ जायेंगे की हनुमान जी का आशीर्वाद आपके साथ है और वह आपकी रक्षा कर रहे है।

दोस्तों जीवन के बहुत से मोड़ पर कभी कभार परिस्थितियां ऐसी आ जाती है जिससे हम टूट कर बिखर जाते है या फिर असमंजस में पड़ जाते है। ना हमें सही रास्ता दिखाता है और ना ही हमे गलत चीज नजर आती है। दुखों के भंवर में हम अक्सर इतना डूब जाते है की जीवन में आगे बढ़ने की महत्वकांक्षा ही छोड़ देते है। ऐसे समय में केवल ईश्वर ही हमे सही रास्ता दिखा सकते है। केवल प्रभु ही हमारे अंदर तेज चमकती से रोशनी सी पैदा कर सकते है।

यदि ईश्वर की कृपा आप पर होती है। तो आप किसी भी मुश्किल हालातो का सामना कर सकते है। क्योंकी ईश्वर द्वारा भेजी गई सकारात्मक शक्तियां आपको मुश्किल से मुश्किल हालातों में भी लड़ने की क्षमता और जीवन में आगे बढ़ने के लिए सही राह दिखाती है।कई बार आपने भी यह महसूस किया होगा कि जब कभी आप कठिन से भी कठिन परिस्थितियों के दबाव में आकर बिना सोचे समझे कोई फैसला लेते है और उसमे भी आपको अगर सफलता हासिल हो जाए तो यह वही सकारात्मक ईश्वरीय शक्ति का प्रभाव है।

लेकिन इसकी उलट जब ईश्वर हमारे कार्यो से नाराज रहते है तो वे अपनी कृपा दृष्टि हम पर नहीं रखते और फिर हम चाहे कितनी भी कोशिश क्यूं ना कर लें मगर हम किसी भी कार्य में सफलता हासिल नहीं कर पाते। क्योकि शास्त्रों में कहा गया है की जिस मनुष्य का अनिष्ट होना तय होता है। ईश्वर उसकी बुद्धि पहले ही हर लेते है फिर ना तो वो अच्छा सोच पाता है और ना ही अच्छा कर पाता है। उसे केवल बुरा ही बुरा दिखाई देता है।

तो दोस्तो इसलिए हमे सबसे पहले यह समझने का प्रयास करना होगा की क्या हमारे सिर पर भी ईश्वर का हाथ विद्यमान है अथवा नहीं… इन्ही सब के चलते आज हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतो के बारे में बताएंगे जिनसे आप भी यह पता लगा सकते है की बजरंग बली का आशीर्वाद आपके ऊपर है भी या नहीं। तो आइये जानते है की वो कौन से संकेत है। लेकिन उससे पहले आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करना ना भूलें और अगर अब तक वीडियो लाइक और शेयर नही किया है तो तुरंत करें।

पहला संकेत…दोस्तो आपने कभी गौर किया है या आपकी जिंदगी में कभी यह क्षण आया है जब आप एकांत में बैठे हुए हो और आपको अचानक ही मन ही मन अपने द्वारा अतीत में की गई गलतियों के बारे में पश्चाताप होने लगा हो। आप मन ही मन उस गलती के लिए हनुमान जी से माफ़ी मांगने और क्षमा याचना करने लगे हो। अगर आपके साथ भी ऐसा हो चुका है तो अब तैयार हो जाएं क्योंकि आने वाले समय में आपके जीवन में कुछ बहुत बहुत अच्छा होने वाला है। 

दूसरा संकेत…दोस्तों क्या कभी पूजा पाठ के दौरान आपके आंखो से आंसू आए है?? या फिर आप हनुमान चालीसा पढ़ रहे या सुन रहे है और अचानक आपके रोम रोम खड़े हो जाये, आपकी आँखो से पानी बहने लगे और आपका मन प्रूफ़लित हो उठे तो ये संकेत माना गया है की हनुमान जी आपकी भक्ति से प्रसन्न है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो तो आप समझे जाइये की आपके बुरे दिन अब समाप्त होने वाले है हनुमान जी आपके जीवन में जल्द ही सभी परेशानियों का अंत करने वाले है।

तीसरा संकेत…तीसरा संकेत बहुत महत्वपूर्ण है दोस्तों क्योंकि ये आपके काम धाम, नौकरी धंधे से जुड़ा हुआ है। जी हां, अगर आप अपने काम भावना को वश में कर चुके है आपको किसी परायी स्त्री को देखने पर मन में माता अथवा बहन का ख़याल आता है तो आप सिद्ध पुरुष बन गए है इसका मतलब है की आपको साक्षात् हनुमान जी की कृपा प्राप्त हो चुकी है और अब आपको अपनी मंजिल पाने से कोई नहीं रोक सकता।

चौथा संकेत… दोस्तों अगर आपको मन ही मन दुसरो की मदद करने की इच्छा हो या कोई आप से मदद मांगने आता है और आप उसे ना नहीं कह पाते है तो यह एक तरह का ईश्वर का संकेत है। हनुमान जी स्वयं आपसे अच्छे कर्म करवा रहे है। इस समय आपके द्वारा की गई मदद आगे चल कर आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाली है।
पांचवा संकेत…बंदर का घर पर आना दोस्तो अगर कोई बंदर बार बार आपके घर पर आता है और कुछ खाना उठा कर भाग जाता है या देर तक आपके घर पर बैठा रहता है,

तो ये बहुत बड़ा ही शुभ संकेत है हनुमान जी आपके घर पर आने वाले विपत्ति और कू दृष्टि से आपकी रक्षा करने के लिए आये है इसलिए आप उस बंदर को चने अवश्य खिलाये और हनुमान जी से आशीर्वाद प्राप्त करे। छठा संकेत… लाल वस्तुओ का दिखना माना गया है। यदि आप मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जा रहे है और आपको रास्ते में लाल रंग की वस्तुए दिखाई दे जैसे लाल वस्त्र पहनी हुई स्त्री लाल पताका या लाल गाय इत्यादि तो ये बहुत ही शुभ संकेत है इसका अर्थ है की हनुमान जी आप से प्रसन्न है।

तो बताइए दोस्तों अगर आपको भी अपने जीवन में कभी ऐसे संकेत मिले है तो कमेंट बॉक्स में हमे अवश्य इसकी जानकारी दे और अगर वीडियो पसंद आया हो तो लाइक, शेयर , सब्सक्राइब करके जय श्री राम और जय हनुमान अवश्य लिखे।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending