अगर आप भी हैं कमजोरी और पतलेपन का शिकार तो अपनाएं ये घरेलू अचूक उपाय, तुरंत होगा फायदा

बढ़ते वजन को कम करने के लिए कई तरीके आपने सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप अपने वजन को बढ़ा सकते हैं और अपने दुबलेपन की परेशानी से निजात पा सकते हैं. इसके लिए आपको अपनी डाइट में कुछ चीजों का सेवन करना होगा जिससे आपका वजन जल्दी बढ़ने लगे आइए देखते हैं कौन सी यह चीज.

बीन्स
आप बीन्स की सब्जी भी खा सकते हैं, बीन्स काफी फायदेमंद होती हैं, हरी सब्जी तो फायदेमंद होती है ऐसे में बीन्स काफी फायदेमंद होती है इसमें प्रोटीन और फाइबर अधिक मात्रा में पाया जाता है इसके सेवन से दुबलेपन की परेशानी से छुटकारा मिल सकता है.
केले
कम वजन वालों के लिए केले काफी कारगार साबित होता है केले का सेवन करें एक केले में लगभग 100 कैलोरीज़ पाई जाती हैं, जो दुबलेपन की समस्या को दूर करने में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, आप दुबले हैं तो आप केले खाएं इससे आपको कैलोरीज़ मिलेगी जो आपकी परेशानी से आपको निजात दिला सकती हैं.

सोयाबीन है कारगार
आप सोयाबीन खाएं सोयाबीन में काफी अधिक मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है,सोयोबीन में अन्य खाद्य पदार्थों के तुलना में अधिक प्रोटीन होता है, सोयाबीन उन लोगों के लिए जो लोग दुबले हैं उनके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है सोयाबीन की सब्जी खा सकते हैं किसी रूप में ले सकते हैं.

नॉनवेज
आप नॉनवेज का सेवन भी कर सकते हैं, अगर आप नॉन वेजिटेरियन हैं तो आप चिकन और अंडे का भी सेवन कर सकते हैं खासकर चिकन दुबलेपन को दूर करने के लिए बहुत कारगर साबित होता है, हर एक चिकन प्लेट में लगभग 75 कैलोरी होती हैं, आप अंडे और दूध का भी सेवन कर सकते हैं.

दूध और सूखे फलों का सेवन
आप दूध और सूखे फलों का सेवन करें, आपको रात में सोने से पहले एक गिलास गुनगुने दूध को गर्म करके उसमें खजूर और किशमिश उबाल लें अब इस दूध को आप ठंडा करके पिए, आपको 1 महीने के अंदर असर दिखने लगेगा अगर आप चाहें तो किशमिश दूध या फिर दूध और खजूर का सेवन भी कर सकते हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending