अगर आप भी है स्किन और बालो की समस्याएं तो अपनाएं ये देसी नुस्खे, हफ्ते भर में दिखेगा असर

अगर आप भी अपने चेहरे, स्किन और बालो की समस्या से परेशान हैं तो आपके लिए नमक का पानी बेहद कारगर साबित हो सकता है समय के साथ-साथ हमारे चेहरे मे बहुत सी समस्याएं होने लगती हैं ज्यादा धूप, अनियमित खानपान की वजह से हमारे चेहरे पर मुंहासे, पिंपल जैसी समस्याएं होने लगती हैं या फिर पानी बदलने से हमारे बालों का झड़ना, डैंड्रफ जैसी समस्याएं भी आजकल आम हो चुकी हैं, इससे निजात पाने के लिए लोग मार्केट के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, जो कि कभी-कभी हमारे लिए और भी घातक साबित हो सकता है ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे नमक वाले पानी का इस्तेमाल करके आप इन सब चीजों की समस्याओं से निजात पा सकते हैं.

डैंड्रफ से निजात पाएं
अगर आपके सिर पर रूसी होती है या फिर डैंड्रफ होता है तो भी आप नमक वाले पानी का इस्तेमाल करके अपनी समस्याओं को ठीक कर सकते हैं.नमक के पानी में एंटी फंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो डैंड्रफ को दूर कर देते हैं.
चेहरे पर ग्लो पाना
अगर आपका चेहरा धूप में डल हो गया है और आप भी अपने चेहरे पर ग्लो पाना चाहते हैं तो पानी में दो चम्मच नमक डालकर चेहरे को धो लें और आपके चेहरे पर ग्लो आना शुरू हो जाएगा अगर आपके चेहरे पर कोई दाग धब्बे मुंहासे हैं तो नमक वाले पानी से मुंह धोने के बाद आपके धीरे-धीरे यह समस्याएं भी दूर होने लगेंगी.
पिंपल और मुंहासों से छुटकारा पाएं
यदि आपके चेहरे पर पिंपल्स आते हैं और आप पिंपल और मुंहासों से निजात पाना चाहते हैं तो आप नमक वाले पानी का इस्तेमाल करके निजात पा सकते हैं इसके लिए आपको रोज रात को सोने से पहले और सुबह उठने के बाद नमक वाले पानी से अपने फेस को अपने चेहरे को धोना होगा, इससे पिंपल और मुंहासों से छुटकारा पाया जा सकता है.
बालों के झड़ने की समस्या
अगर आप बालों के झड़ने की समस्या से परेशान हैं या फिर आप के सर पर डेंड्रफ होता है तो आप नमक के पानी का इस्तेमाल करके इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं इसके लिए आपको नमक वाले पानी से शैंपू से बाल धोने के बाद नमक वाले पानी से अपना सिर धोना होगा या एक कंडीशनर के तौर पर काम करेगा.
बार-बार पिंपल और मुंहासे
अगर आपके चेहरे पर बार-बार पिंपल और मुंहासे आते हैं तो आप नमक वाले पानी का इस्तेमाल करके इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं, इसके लिए आप नमक को पानी में भिगोकर कुछ देर छोड़ दें उसके बाद से हल्के हाथों से अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद उसे धो लें, आप दिन में दो-तीन बार ऐसा करेंगे तो आपको जल्दी फायदा होगा.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending