अगर आपको भी मिलें ये संकेत तो समझ जाइए, खुशियों से भरने वाली है आपकी झोली

हमारे जीवन में बहुत सी ऐसी घटनाएं होती रहती है जो हमे आने वाले कल का शुभ संकेत देती है। लेकिन हम अक्सर उसे नजरंदाज कर देते है। हालांकि समय अच्छा हो या बुरा भगवान हमें संकेत अवश्य देते है परंतु हम इन संकेतों को समझ नही पाते है। हमारा एक सही फैसला हम रंक से राजा बना सकता है तो वहीं एक गलत फैसला हम अर्श से फर्श तक ला सकता है। वृहत संहिता में एक सम्पूर्ण अध्याय इसी विषय पर लिखा गया है।

हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता, लेकिन फिर भी मान्‍यताओं के आधार पर ऐसी धारणाएं प्रचलित हैं। इसलिए हमे भविष्य मे आगे बढ़ने के लिए अच्छे संकेतो की जानकारी होना अत्यंत जरूरी है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अच्छे समय के संकेत के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको अच्छा समय आने की दस्तक समझ में आने लगेगी और आप उस सिच्वेशन के लिए दिमागी तौर पर तैयार खड़े रहेंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में…

>> आप किसी जरूरी यात्रा पर जाने वाले हैं और घर से निकलते ही, आपको याद आए कि आप कुछ सामान भूल रहे हैं, तो यह बुरा समय टलने का संकेत है।

>> परीक्षा के लिए जाते समय राह में कोई फूल पड़ा मिले, तो यह सफलता का संकेत है। सुबह उठते ही दूध या दही जैसे पदार्थ दिखना भी अच्छी किस्मत का संकेत होता

>> किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू देते जाते समय यदि कोई गाय या नारियल सामने पड़ जाए, तो यह शुभ संकेत होता है और निश्चित ही आपको नौकरी मिल जाएगी।

>> शादी की बात चल रही हो और जीवनसाथी को देखने जाते समय यदि कोई स्त्री लाल साड़ी में पूरा श्रृंगार किए हुए नजर आए, तो यह संकेत होता है कि आपको श्रेष्ठ जीवनसाथी मिलने वाला है।

>> आपको रास्ते पर चलते-चलते कोई सिक्का पड़ा मिलता है, तो यह उधार दिए हुए पैसों का जल्द मिलने का संकेत होता है, यह आर्थिक स्थिति मजबूत होने, धन लाभ होने का भी संकेत होता है।

>> जब भी कभी आप पूजा करते हैं और भगवान की प्रतिमा पर रखा फूल या पत्ता आपके सामने गिर जाए, तो यह संकेत होता कि भगवान आपसे प्रसन्न हैं और जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी होगी।

>> सुबह घर से निकलते समय अगर आपको गाय, या फिर साधु संत, पंडित आदि मे से किसी के भी दर्शन हो जाए तो समझ जाएं की जिस काम के लिए आप घर से बाहर निकले है वह काम आपका पूर्णतः सफल हो जायेगा।

>> कन्याओं को देवी का रूप माना जाता है अगर देवीस्वरूप कुछ लड़कियां आपके घर पर आए या फिर आपको देख कर मुस्कुराएं तो समझ जाएं आपके जीवन में नए रिश्ते जुड़ने वाले है। आपका घर खुशियों से महकने वाला है

>> अगर आपकी आंख ब्रह्म मुहूर्त यानी सुबह 4 से 5 बजे के बीच खुले, या फिर आपको इस समय ईश्वर का स्वप्न प्राप्त हो, और आपको ऐसा लगे कि कोई आपको कोई किसी दिशा की ओर ले जा रहा है तो समझ जाए आपकी कामयाबी के द्वार आपके के लिए खुलने वाले है आपका अच्छा समय अब शुरू हो चुका है और आपकी किस्मत चमकने वाली है।

>> अगर आपके होंठो पर बिना बात के मुस्कुराहट आती है और बड़ी से बड़ी बातो पर आपको क्रोध नहीं आता तो समझ जाएं की आपकी जिंदगी में ढेर सारी खुशियां दस्तक देने वाली है। ऐसे में आपको वो सभी खुशखबरियां मिलेंगी जो शायद आपने सोच भी नही सकते है।

>> संध्या काल के दौरान अगर अचानक कोई आपके घर आकर आपको फल, मिठाई , या कुछ और खाने की चीज जैसे गुड़ आदि दे तो आप इसे भगवान का एक संकेत ही समझे। इसका मतलब है आपका बुरा समय खत्म हो चुका है । अब आपके पास धन धान्य की कभी कोई कमी नही होगी।

>> जब सुबह-सुबह आप किसी काम के लिए तैयार हो रहे हैं और घर में लगे मकड़ी के जाले में मकड़ी घूमती दिखाई दे, तो यह संकेत आपके काम बनने का संकेत देता है। घर से बाहर निकलते समय यदि आपके सामने कोई पक्षी आकर बैठ जाता है और बिना पंख हिलाए वह बैठा रहता है, तो यह संकेत है कि आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

>> जब कभी भी यात्रा करते समय आपको अपनी दाईं तरफ कोई बंदर, कुत्ता, सांप दिखे, तो यह संकेत हैं कि आपके पास धन आने वाला है। सपने में हरे-भरे प्राकृतिक नजारे दिखना भी शुभ संकेत माना जाता है। हरियाली अगर पानी के किसी स्रोत के पास हो, तो यह संकेत है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा बदलाव होगा।

>> ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, यदि सुबह नाश्ता करने बैठे हैं और छींक आ जाए, तो यह संकेत है कि कुछ अच्छा होने वाला है। अगर आप सपने में साफ पानी को देखते हैं, तो यह संकेत है कि आपको जल्द ही बड़ा धन लाभ होने वाला है। इसी तरह कपड़े उतारते समय पैसों का गिरना भी लाभ का संकेत होता है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending