अगर आपके सपने में भी दिखाई देती है अर्थी तो हो जाएं सावधान, इस ओर इशारा करती है अर्थी

वैसे तो सपनो पर बहुत कम लोग ही यकीन करते है लेकिन एक बात तय है की जो भी सपने हम देखते है वह कहीं ना कहीं हमारे आने वाले भविष्य की ओर इशारा करते है। कहते हैं कि स्वप्न हमेशा एक ही कारणों की वजह से नहीं आते, बल्कि इनका अपना अलग कारण होता है। शास्त्रों की मानें तो हर सपने का अपना एक अलग स्थान है। स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में दिखाई देने वाली चीजों से हमे जीवन में होने वाली घटनाओं व शुभ / अशुभ कार्यो का संकेत मिलता है।सोते समय हमें जो सपने दिखाई देते हैं, वे हमें भविष्य के बारे में कई तरह के संकेत देते हैं। कई बार सपनों में हम कुछ ऐसी चीजें देख लेते हैं जिससे हमारा मन काफी भयभीत हो जाता है। जबकि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें आंतरिक खुशी या तृप्ति प्रदान करते हैं। आमतौर पर हमें सिर्फ वही सपने याद रहते हैं जो बहुत डरावने हों या बहुत सुखद हों। इसके अलावा हमारी जिंदगी से जुड़े सपने में भी कुछ समय तक दिमाग में बसेरा बनाकर रहते हैं। सच्चाई तो यही है कि हम ज्यादातर सपनों को देखने के तुरंत बाद ही भूल जाते हैं। आखिर ये सपने हमें भविष्य की किन परिस्थितियों का संकेत देते हैं। 

आइए जानते है इससे जुड़ी तमाम जानकारियां
>> सपने में किसी का जनाजा देखने का अर्थ की आने वाले कुछ ही पलों में आपके व्यापार का काफी नुकसान होने वाला है।
>> सपने में अर्थी देखना इस बात की ओर भी इशारा करता है कि उस व्यक्ति को जल्द ही धन लाभ होने वाला है। यह धन लाभ किसी भी तरह से हो सकता है।
>> यदि कोई व्यापारी सोते वक्त सपने में अर्थी देखता है तो यह इस बात का संकेत देता है कि व्यापारी को उसके व्यवसाय में अच्छा-खासा मुनाफा होने वाला है।
>> स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में अगर आपको लाश के दर्शन हो जाते है तो इसका मतलब है की आपको अचानक बहुत सारे धन की प्रापती होने वाली है।
>> किसी लाश का सर काटा हुआ देखे है तो इसका मतलब है की आने वाले कुछ समय में आपकी चिंता बढने वाली है और आपकी मुसीबत और ज्यादा गहरी होने वाली है।
>> जिस किसी इंसान को सपने में अर्थी दिखाई दे देती है उसके भाग्य जाग गए समझो,स्वप्नशास्त्रों के अनुशार उसके जीवन में धन दौलत और मान-सम्मान की बिलकुल भी कमी नहीं आएगी।
>> सपने में किसी प्राणी का दाह संसकार करते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है ये सपना इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन में बहुत सारी परेशानियाँ एक साथ आने वाली है।
>> अगर आपकी तकदीर लंबे समय से खराब चल रहे होते है और आप सपने आप सपने में लाश के साथ भोजन करते हुए देख लेते है तो आपके संकटों का जल्दी ही निवारण होगा और आपके अच्छे दिन आ जाएगे।
>> सपने में लाश को श्मशान घाट ले जाते हुए देखना एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है ये सपना इस बतात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपको बिना परिश्रम के अचानक आपको बहुत सारा धन मिलेगा।
>> सपने में कोई हालते ( मुखाग्नि/ आग) हुई आदमी की लाश दिखाई देती है तो इसका मतलब है की आगामी जीवन में आपके ऊपर कोई भयानक संकट आ सकता है हो सकता है की आपके परिवार में मौत भी हो जाये।
>> सपने में आप अपने परिवार के किसी परिजन को मरने के बाद नहलाते हुए देखना तथा शव को श्मशान में ले जाते हुए देखने का अर्थ है की आपके पहले से पड़े हुए धन में वृद्धि होने वाली है इसके साथ- साथ आपकी समस्या के खत्म होने का भी संकेत देता है ।
>> हमारे हिन्दू धर्म में भी अगर हम किसी की शव यात्रा में जाते है या किसी और किसी के शव को कंधा देते है तो इससे आप पर भगवान की कृपा बनी रहेगी और भगवान के मन में आप के लिए विशेष जगह होगी और ये संकेत आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।
>> आप अपने सव्प्न में किसी की लाश से जुड़ी हुई चीज जैसे अर्थी, पिंडदान,पानी की लकड़ी,शमशान घाट आदि देखते है यो आपको इस प्रकार के सपनों से डरने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है, क्योकि ये सपने आपके लिए शुभ संकेत माने जाते है ये सपना इस बात को बताता है की आगामी दिनों में आप कोई शुभ संकेत मिलने वाला है ।

>> सपने में अर्थी देखना बेहद शुभ माना जाता है। सपने में अर्थी दिखाई देना कई मायनों में काफी शुभ होता है। यदि कोई व्यक्ति सपने में अर्थी देखता है तो यह उसके लिए शुभ संकेत होता है। यदि कोई बीमार व्यक्ति सपने में अर्थी देखता है तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि वह व्यक्ति जल्द ही रोगमुक्त होने वाला है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending