मैं संविधान बचाने के लिए कांग्रेस मे शामिल हुआ हूं अब बीजेपी हार का सामना करने के लिए तैयार रहे; जिग्नेश मेवाणी

मंगलवार को कन्हैया कुमार के कांग्रेस मे शामिल होने के साथ ही गुजरात के दलित कार्यकर्ता और विधायक जिग्नेश मेवाणी के भी पार्टी मे शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि कुछ निजी मामले की वजह से वह पार्टी ज्वाइन नही कर पाए। इस बीच दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस ज्वाइन करने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि निर्दलीय विधायक होने के चलते वह फिलहाल कांग्रेस में शामिल नहीं हो पा रहे है,

लेकिन जल्द ही पार्टी जॉइन करेंगे। उन्होंने अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के सिंबल पर ही लड़ने का फैसला किया है। वहीं जब उनसे पूछा गया की कई बड़े नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं, ऐसे में आप कांग्रेस में क्यों शामिल हो रहे हैं? इसके जवाब में मेवाणी बोले, “मैं संविधान बचाने की मुहिम में कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। मेरे और कन्हैया के पार्टी में आने के बाद हम पहले से अधिक मजबूत होंगे। अभी यहां हर राज्य से जो लोग पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं, भीड़ लगी है।

इससे देशभर में मजबूत संदेश जाएगा और लाखों युवा पार्टी में शामिल होंगे। अब तो हार्दिक पटेल भी अपने साथ हैं।”
उन्होने आगे कहा, ” मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले चुनाव में हम गुजरात में भाजपा को हराएंगे और 2024 के लिए रास्ता निकालेंगे। पिछले चुनाव में जो कमी रह गई थी, वो इस बार नहीं होगी। हम लोग बेरोजगारी, महंगाई और स्वास्थ्य जैसे असल मुद्दों की बात करेंगे, इसको लेकर आंदोलन करेंगे।”

साथ ही बीजेपी द्वारा ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ गैंग कांग्रेस में आ गई टिप्पणी पर सवाल पूछा गया तो मेवाणी ने कहा कि भाजपा को अब आने वाले चुनाव में अपनी हार नजर आ रही है। उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी को गुजरात की हार के बाद लोकसभा के चुनाव में भी हार का सामना करना पड़ेगा। इसलिए वह लोगों को मुद्दों से भटकाने का काम कर रही है। जनता इसका जवाब सही समय पर देगी।” वहीं पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने जवाब देने से साफ इंकार करते हुए कहा की अभी इस पर बोलना जल्दबाजी होगी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending