पति को अपनी पत्नी के साथ नहीं करनी चाहिए इन बातों पर चर्चा, रिश्ते पर पड़ता है असर

पति – पत्नी का रिश्ता विश्वास, प्रेम और समझदारी पर टिका होता है। रिश्तों में कई चीजों का ख्याल रखना होता है, लेकिन जाने अनजाने में पुरुष कुछ ऐसी गलती कर बैठते हैं कि उनके रिश्तो में दरार आ जाती है। कहने का अर्थ है कि पति को अपनी पत्नी से कुछ बातों को लेकर डिस्कशन नहीं करना चाहिए वरना इसका असर रिश्तो पर दिखाई पड़ता है। 

आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अपनी पत्नी के सामने बिल्कुल भी डिस्कस नहीं करना चाहिए।  ऐसी आदत से बचना चाहिए।  तो आइए जानते हैं। 

1. बार-बार ना करें अपने पुराने रिलेशन के बारे में डिस्कस – अगर आप एक पति हैं तो आपको अपनी पत्नी के सामने अपने पुराने रिलेशन के बारे में बार-बार डिस्कस नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपके पार्टनर के मन में आपके प्रति शक पैदा हो सकता है।भले ही आपका इंटेंशन गलत ना हो फिर भी ऐसा करने से बचना चाहिए।

2. फैशन सेंस को लेकर ना करें कमेंट : कई बार पति-पत्नी फैशन सेंस को लेकर भी बातचीत करते हैं जहां पति पत्नी के फैशन सेंस पर कमेंट करता है। ऐसा करने से आपको बचना चाहिए भले ही आपको आपकी पत्नी की ड्रेस अच्छी ना लगी हो पर आपको इस पर कमेंट नहीं करना चाहिए। 

3. ना करें दूसरी लड़कियों की तारीफ : एक पति के तौर पर आपको अपनी पत्नी के सामने दूसरी लड़कियों की तारीफ में कसीदे नहीं पढ़ने चाहिए। दरअसल, इससे आपके पार्टनर के मन में शक पैदा होता है और वह आप को जज करने लगती है। ऐसा करने से बचना ही समझदारी है क्योंकि ऐसी बातों का आप के रिश्तो पर असर पड़ सकता है।ReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending