Horoscope Today: मकर राशि में जारी रहेगा गुरु और शनि का गोचर, शनि और सूर्य रहेंगे नीच मे, जानिए क्या कहता है आज का राशिफल

Horoscope Today 30 October 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 30 अक्टूबर 2021 शनिवार को कर्क राशि के लोग अपनी जिम्मेदारियां ठीक से निभा पाएंगे। वृश्चिक राशि के लोगों की चिंताएं बढ़ सकती हैं। राहु वृषभ राशि में रहेगा। चंद्रमा कर्क और सिंह राशि में जाएंगे। कन्‍या राशि में बुध, तुला राशि में सूर्य और मंगल स्थान लेंगे। वृश्चिक राशि में केतु और शुक्र विराजमान होंगे। मकर राशि में गुरु और शनि का गोचर जारी है। इस समय शनि और सूर्य नीच के हैं। यह ग्रहों की बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं कही जाएगी। इसलिए जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन।

सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या कहता हैं राशिफल….

मेष राशि:- नए काम की शुरुआत होगी, लेकिन अधिक लाभ की उम्मीद न रखकर पूरी तरह मेहनत की जरूरत है। भविष्य में यही काम आपको फायदा भी देंगे। आज का मार्केट में आपकी व्यापारिक छवि बहुत अच्छी बनी हुई है, उसे बरकरार रखें। पति-पत्नी के बीच बेहतर सामंजस्य रहेगा। लेकिन प्रेम संबंधों में छोटी सी बात को लेकर खटास आ सकती है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। कोई चोट या दुर्घटना जैसे योग बन रहे हैं।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- बादामी

वृष राशि:- आज आपकी कोई मन मुताबिक इच्छा पूरी होगी। नवीन कार्यों की योजनाएं बनेगी, तथा उनका कार्य रूप देने के लिए कुछ लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा। इस समय आत्म विश्लेषण द्वारा स्वयं की व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाने का प्रयास करें। आर्थिक मामलों में हाथ तंग रहेगा। इस समय अपनी गतिविधियों की गोपनीयता बनाकर रखें, अन्यथा कोई आपके कार्य में विघ्न डालने की कोशिश कर सकता है।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

मिथुन राशि:- आपका पारिवारिक व्यवसाय है, तो उस पर अधिक ध्यान केंद्रित रखें। नया काम शुरू करने के लिए ग्रह स्थिति अभी पक्ष में नहीं है। किसी भी कार्य में घर के वरिष्ठ तथा अनुभवी सदस्यों की सलाह आपके लिए बेहतरीन रहेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के ऑफिस की कार्यप्रणाली में सकारात्मक बदलाव आएगा। परिवारिक सदस्यों का सहयोग तथा एक दूसरे के प्रति समर्पण की भावना घर के वातावरण को खुशहाल बनाकर रखेगी। तथा घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- लाल

कर्क राशि:- आज कार्यक्षेत्र में आपके काम का जोश और जज्बा गजब का रहेगा। साथी और नीचले स्तर पर काम करने वालों से भी पूरी मदद मिलेगी। इस समय किसी भी गैर कानूनी काम को करने से बचें अन्यथा बुरी तरह फस सकते हैं। आपको कहीं ना कहीं परिवारिक जीवन में तालमेल बनाकर रखने में दिक्कत रहेगी। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण तरीके से परिस्थितियों को सुलझाए।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- हरा

सिंह राशि:- आज आप हर काम को व्यवस्थित तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे, और कामयाब भी होंगे। आपके अंदर आत्मिक शांति व्याप्त रहेगी। रिश्तेदारों तथा पड़ोसियों के साथ संबंधों में और अधिक सुधार आएगा। ध्यान रखें कि गुस्से व जिद जैसी नकारात्मक बातों की वजह से आपके कुछ कार्य बिगड़ सकते हैं। आय के साधनों में कुछ कमी आएगी। जिसकी वजह से मन कुछ परेशान रहेगा।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- केसरिया

कन्या राशि:- इस समय फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। लापरवाही की वजह से पैसा बर्बाद हो सकता है। कोर्ट केस संबंधी मामलों में आज किसी के प्रकार का समाधान मिलने की उम्मीद नहीं है। किसी पर भी अधिक भरोसा ना करें। बिजनेस में आपका कोई नया प्रयोग अमल करना लाभदायक रहेगा । परंतु अपने विरोधियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- बादामी

तुला राशि:- अपने परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज ना करें। उनका ध्यान रखना आपका महत्वपूर्ण दायित्व है। क्रोध और आवेश के चलते कई बार बनता काम अंतिम चरण में अटक जाएगा। इस समय धैर्य और संयम रखना अति आवश्यक है। व्यापार में परिस्थितियां सामान्य रहेगी। नए प्रोजेक्ट संबंधी महत्वपूर्ण फैसले लेने में सक्षम रहेंगे। प्रॉपर्टी संबंधित व्यवसाय में अच्छी डील हो सकती हैं। नौकरी में लक्ष्य अथवा टारगेट को पूरा करने का दबाव बना रहेगा।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- सफेद

वृश्चिक राशि:- इस समय अपने वित्तीय योजना संबंधी कार्यों पर ज्यादा ध्यान दें। यह आपके भविष्य के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। घर के रखरखाव संबंधी कार्यों में भी उचित समय व्यतीत होगा। कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने परहेज करें, आप किसी दुविधा में बुरी तरह फंस सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर भी कोई चिंता रह सकती है। शांतिपूर्ण तरीके से समस्या सुलझाने की कोशिश करें। अपने बजट से ज्यादा खर्च न करें।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- लाल

धनु राशि:- कारोबार में मनचाहे नतीजे हासिल होंगे। जल्दी कामयाबी चाहने के चक्कर में किसी गलत रास्ते का चुनाव ना करें। राजकीय कार्यों में कुछ बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। अधिकतर महत्वपूर्ण काम दोपहर से पहले ही निपटा ले तो उचित रहेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे।म प्रेम संबंधों में किसी वजह से तकरार उत्पन्न हो सकती है। एक दूसरे पर विश्वास बना कर रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मकर राशि:- परिवार और काम से संबंधित जिम्मेदारियां ठीक से निभा पाएंगे। दोनों बातों में संतुलन बनाते समय आपकी भागादौड़ी बढ़ेगी। पैसा से संबंधित कामों के लिए परिवार के लोग आप पर ही निर्भर रहेंगे। प्रयत्न करने वालों को विदेश में नौकरी प्राप्त होगी। परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए आपके द्वारा प्रयत्न किए जाएंगे। बालों से संबंधित तकलीफ अचानक से उत्पन्न हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- सफेद

कुंभ राशि:- किसी के साथ भी बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़े। इससे खुद की भी मानहानि होना संभव है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। परंतु आप उन्हें निभाने में सक्षम रहेंगे। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। अगर इस्तेमाल ही ना करें तो ज्यादा उचित रहेगा। बिजनेस में काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा स्वयं ही कार्य को निपटाने का प्रयास करें। आप अपनी योग्यता के अनुरूप उच्चतर परिणाम भी हासिल होंगे। नौकरी में सकारात्मक स्थायित्व बना रहेगा।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- केसरिया

मीन राशि:- आर्थिक स्थिति बेहतर होने से भागदौड़ कम रहेगी। आप काम के अलावा अन्य बातों पर भी ध्यान बनाए रखें। लोगों के साथ नाराजगी महसूस हो सकती है। अधिक सोच-विचार करने से बचें। युवाओं के लिए समय फायदेमंद रहेगा। प्राप्त हुए लव प्रपोजल के बारे में सोच-विचार करके ही जवाब दें। आंखों से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending