Horoscope Today: आज बनेंगे पुष्य नक्षत्र के योग, जानिए कैसा रहेगा मेष राशि से मीन राशि वालो तक का हाल

Horoscope Today 29 October 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 29 अक्टूबर 2021 शुक्रवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी की तिथि है। आज के दिन चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा। आज पुष्य नक्षत्र के योग बनेंगे। जानिए मेष राशि से मीन राशि वालो तक का हाल।

सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या कहता हैं राशिफल….

मेष राशि:- उतार-चढ़ाव की वजह से नकारात्मक विचार मन में आएंगे। भूतकाल का बार-बार अवलोकन करने से मन में नकारात्मकता हो सकती है। तेजी से आ रहे बदलाव के साथ खुद को बदल पाना मुश्किल है। वरिष्ठों की नाराजगी की वजह से महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आप से छीन ली जा सकती है। पार्टनर द्वारा छुपाई गई बातें सामने आ सकती हैं, इस कारण तनाव बढ़ सकता है। अनेक प्रयासों के बाद भी पुरानी बीमारी को ठीक करने में वक्त लग सकता है।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- सफेद

वृष राशि:- काम को सतर्कता के साथ करने की आवश्यकता है। जितना ज्यादा काम की क्वालिटी पर ध्यान देंगे, उतना अधिक फायदा प्राप्त होगा। फिलहाल संयम बनाए रखें। किसी एक बात का ध्यान रखकर उसे पूरा करने की कोशिश करें। व्यापार की तरफ ध्यान दें, लेकिन कमजोरी दूर करने की कोशिश करें। पार्टनर्स भावनात्मक रूप से एक-दूसरे के करीब महसूस करेंगे। गर्मी और बदलते वातावरण के कारण परेशानी महसूस हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- पीला

मिथुन राशि:- किसी भी व्यक्ति से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त न होने की वजह से तनाव बढ़ सकता है। बातों को पूरी तरह से समझ पाना मुश्किल लगेगा। इसलिए जैसे परिस्थितियां हैं केवल उन पर ध्यान दें। फिलहाल किसी भी व्यक्ति पर अधिक विश्वास न करें। नौकरी करने वालों को अनेक अवसर प्राप्त होंगे। पार्टनर की व्यक्तिगत बातों में जरूरत से अधिक दखलअंदाजी न करें। गले की खराश ठीक होने में वक्त लगेगा।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- हरा

कर्क राशि:- किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी सकारात्मक व नकारात्मक पहलुओं पर अवश्य विचार कर ले। थोड़ी सी सावधानी लेने से काफी चीजें आपके पक्ष में सुचारू रूप से संपन्न होंगी। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी आस्था और रुचि बढ़ेगी। ध्यान रखें कि किसी नजदीकी मित्र या रिश्तेदार से छोटी सी बात को लेकर अनबन हो सकती है। जिसका नकारात्मक असर परिवार पर भी पड़ेगा। इसलिए धैर्य व शांति बनाकर रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- लाल

सिंह राशि:- सिंह राशि के लोग अपने आत्मसम्मान के प्रति अधिक सजग रहते हैं। और आज के ग्रह स्थितियां आपके आत्मविश्वास व आत्मबल को और अधिक प्रबल कर रहे हैं। अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक सुदृढ़ करें, क्योंकि यह आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक साबित होने वाले हैं। अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। इससे आपके सामाजिक और पारिवारिक संबंध खराब हो सकते हैं। यह समय आलस को त्याग कर ऊर्जावान रहने का है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

कन्या राशि:- अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए प्रयास करें। भविष्य में मिलने वाली जिम्मेदारियों के लिए अभी से तैयारी करें। खुद के व्यक्तित्व को बेहतर बनाना आवश्यक है। सोच-विचार करके खुद में बदलाव लाने की कोशिश करें। काम में रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन काम वक्त पर पूरा होगा। जब तक आपसी विवाद मिटते नहीं, तब तक किसी भी व्यक्ति की दखलअंदाजी को बढ़ावा न दें। शारीरिक और मानसिक स्वरूप से कमजोरी महसूस हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- लाल

तुला राशि:- आपके द्वारा बड़े कार्य की शुरुआत की जा सकती है। कार्य कठिन होने के बाद भी पूरा कर पाएंगे। विश्वास के साथ अहंकार भी बढ़ सकता है, इस बुराई से बचें। बेहतर लोगों का साथ मिल सकता है। विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। काम करते रहने की आवश्यकता है। पार्टनर के जीवन में आ रही कठिनाइयों को देखकर आपको निराशा महसूस हो सकती है। खून की कमी के कारण कमजोरी महसूस हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

वृश्चिक राशि:- अपने कार्यों में रूचि कम हो सकती है। भले ही काम मन के अनुसार हो, लेकिन काम में एकलयता होने की वजह से काम समय पर पूरा नहीं हो पाएगा। प्रयत्न बढ़ाएं और नए काम की खोज के साथ नई बातों को सीखने की कोशिश करें। अपने करियर में विशेषज्ञों का मार्गदर्शन लें। ट्रेनिंग संबंधी जिम्मेदारी उत्साह बढ़ा सकती है। पार्टनर के साथ दूरियां बनी रहने की वजह से थोड़ी उदासीनता महसूस हो सकती है। बुजुर्गों को सेहत सुधारने पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- ग्रे

धनु राशि:- जिन लोगों को आप से जलन महसूस हो रही है, वे लोग काम में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे लोगों को मात देना संभव होगा। अपनी ऊर्जा का सकारात्मक कामों में उपयोग करें। आप काम भले ही बेहतर तरीके से कर रहे हैं, लेकिन मनचाही सफलता नहीं मिल पाएगी। आप काम की वजह से रिलेशनशिप और पार्टनर को नजरअंदाज न होने दें। लो ब्लड शुगर की तकलीफ हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- पर्पल

मकर राशि:- भविष्य से संबंधित चिंता बनी रहेगी, फिलहाल नए काम की शुरुआत करने से पहले सोच-विचार जरूर करें। अपने हौसले को बनाए रखें। मन के अनुसार काम नहीं कर पाएंगे, लेकिन सकारात्मक सोच बनी रहेगी। करियर में बदलाव हो सकता है। अगले कुछ दिनों में कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। पार्टनर्स एक-दूसरे की सहायता से कठिन काम को पूरा कर सकते है। जितना क्रोध महसूस हो रहा है, उतना प्रेम भी बना रहेगा। त्वचा विकार भी हो सकते हैं।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- नीला

कुंभ राशि:- आसपास के लोग आपका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। आप खुद के विचारों से खुद को कमजोर बना सकते हैं। अपनी मानसिक अवस्था को सुधारने में विश्वासपात्र व्यक्ति की मदद लें, वर्ना उलझे विचारों की वजह से नई समस्या उत्पन्न हो सकती है। काम सही तरीके से करने के बाद भी आपको श्रेय नहीं मिलेगा। जब तक विवाह के लिए आप तैयार नहीं होते तब तक विवाह तय करने से बचें। अस्थमा की तकलीफ बढ़ सकती है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मीन राशि:- जो निर्णय आपने किया है, उस टिके रहने की कोशिश करें। जितना ध्यान देकर आप काम करेंगे, उतनी रूचि बढ़ती जाएगी। बच्चों को लेकर चिंता होगी, लेकिन खुद पर विश्वास रखने की जरूरत है। व्यापार में रूचि बनी रहेगी। नए लोगों से मेलजोल हो सकता है। रिलेशनशिप को परिवार स्वीकार कर सकता है। नींद संबंधी बेचैनी हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- सफेद

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending