Horoscope Today: आज कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी है, ग्रह आज आपकी राशि पर क्या प्रभाव डालेंगे, आइए जानते हैं

Horoscope Today 03 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 03 नवंबर 2021 बुधवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है। इसे छोटी दिवाली और नरक चतुर्दशी के नाम से भी जानते हैं। आज भी राहु वृषभ राशि में ही रहेगा। चंद्रमा अपनी चाल बदलते हुए आज कन्या राशि में विराजमान रहेगा।

वहीं बुध, सूर्य और मंगल तुला राशि में और केतु वृश्चिक राशि में रहेगा। आज शुक्र धनु राशि में और शनि, गुरु मकर राशि में होंगे। आज हस्त नक्षत्र रहेगा। ग्रहों की चाल आज आपकी राशि पर क्या प्रभाव डाल रही है, आइए जानते हैं।

सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या कहता हैं राशिफल….मेष राशि:- दिन की शुरुआत में होने वाले खर्चे बढ़ सकते हैं। इसलिए खर्च सोच-विचार न करें। बच्चों को मानसिक रूप से मजबूत बनाएं। बच्चों की पढ़ाई में रुचि बढ़ती हुई नजर आएगी। अपने काम में एक्सपर्ट व्यक्ति की सलाह के बारे में सोच-विचार जरूर करें।

पार्टनर को समझने की कोशिश करें। किन बातों के कारण विवाद उत्पन्न होते हैं, उन्हें दूर करने का प्रयास भी होगा। सेहत में सुधार लाने के लिए योगाभ्यास और प्राणायाम के साथ खानपान में बदलाव करना होगा।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- नीला

वृष राशि:- दिन की शुरुआत से चिंता बनी रहेगी, लेकिन जैसे चिंता उत्पन्न होती है, वैसे ही उसे दूर करने का रास्ता मिलेगा। किसी व्यक्ति से आर्थिक मदद प्राप्त होने से काम पूरा हो सकता है। आपको प्राप्त हो रही मदद को हमेशा याद रखें। सामाजिक क्षेत्र में काम करने का मौका आपको प्राप्त होगा और इसे ही करियर के तौर पर अपनाया भी जा सकता है। रिलेशनशिप से संबंधित बिगड़ी बातें परिवार की वजह से ज्यादा बिगड़ सकती है। त्वचा से संबंधित तकलीफ बढ़ेगी।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- पीला

मिथुन राशि:- काम में प्रगति नजर आएगी, लेकिन व्यक्तिगत जीवन में हो रही तकलीफ को सुलझाने की कोशिश करनी होगी। काम से संबंधित निर्णय लेते समय अपनी भावनाओं को बीच में न आने दें। नौकरी करने वालों को काम की वजह से समाधान प्राप्त होगा। जाने-अनजाने में आपके द्वारा लव रिलेशनशिप नजरअंदाज हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार नजर आएगा।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

कर्क राशि:- काम का बढ़ता बोझ और वक्त का सही इस्तेमाल न करने की वजह से तनाव होगा। साथ में सेहत में दिक्कत आ सकती है, इस कारण काम को अंजाम तक पहुंचाना कठिन महसूस हो सकता है। चिंता न करते हुए काम को पूरा करने की कोशिश करें। जिन लोगों ने नए सिरे से व्यापार की शुरुआत की है, उन्हें फायदा नजर आएगा। पार्टनर की वजह से जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। शरीर को डिहाइड्रेट न होने दें।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- ग्रे

सिंह राशि:- जीवन में बढ़ रहे तनाव के बाद भी आप परिस्थिति का सामना पूरे विश्वास और हौसले के साथ करेंगे। खुद को बार-बार प्रेरित करते रहने की आवश्यकता है। अपने अंदर की सकारात्मक बातों को ध्यान रखें। स्पर्धा परीक्षा की तैयारी करने वालों को अपेक्षा से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

लव लाइफ में किसी भी सकारात्मक बदलाव नहीं दिखने से नकारात्मकता बढ़ेगी। सेहत में अचानक से उतार-चढ़ाव महसूस होंगे, लेकिन ये कुछ वक्त की बात है, इसलिए चिंता न करें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

कन्या राशि:- अपेक्षाओं के मामले में संतुलन बनाए रखना आपके लिए आवश्यक है। जीवन में स्थिरता लाने का प्रयास जारी रहेगा, लेकिन किस बात को अधिक ध्यान देना है, यह तय न करने की वजह से बार-बार निर्णय को बदलना पड़ सकता है।

जब तक काम से आर्थिक प्रगति नजर नहीं आती, तब तक काम की शुरुआत नहीं कर पाएंगे। ऐसे काम की जिम्मेदारी लेने में भी आपकी रुचि नहीं होगी। व्यक्तिगत बातों में उलझनें बढ़ने की वजह से रिलेशनशिप के लिए नाराजगी महसूस होगी। सेहत में आ रहे बदलाव को और वजन को काबू में रखना भी आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- लाल

तुला राशि:- आप अपने व्यवहार तथा मृदुभाषीता द्वारा खराब संबंधों को सुधारने में सफल रहेंगे। आपकी सकारात्मक सोच जैसे भाग्य की अपेक्षा कर्म पर विश्वास करना आपके लिए स्वाभाविक ही उत्तम परिस्थितियों उत्पन्न करेगा। घर में कोई धार्मिक आयोजन भी हो सकता है।

कभी-कभी आपका मन मौजी स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है । घर में भी पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। जिसकी वजह किसी बाहरी व्यक्ति की हस्तक्षेप होगा।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- हरा

वृश्चिक राशि:- प्रॉपर्टी से संबंधित वाद-विवाद हो सकते हैं और विवादों को खत्म करना मुश्किल लगेगा। बुजुर्गों से प्राप्त हो रहे मार्गदर्शन और सुझाव पर ध्यान दें। अपने विचारों का जिक्र खुलकर करेंगे, इस कारण कोई व्यक्ति आपका नुकसान कर सकता है। मेटल से जुड़े व्यापार में प्रगति नजर आएगी, लेकिन आर्थिक फायदा देखने में वक्त लगेगा। पार्टनर की सलाह आर्थिक फायदा दिलाएगी, साथ में एक-दूसरे के लिए आदर भी बढ़ सकता है। स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए एक्यूपंक्चर या आयुर्वेद के सहायता जरूर लें।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- बादामी

धनु राशि:- समय मान व प्रतिष्ठा वर्धक है। धर्म-कर्म व आध्यात्मिक कार्यों के प्रति रुचि रहेगी। व्यवसाय, घर व दुनियादारी के बीच बेहतरीन संतुलन बनाकर रखेंगे। किसी उधार दिए हुए पैसे का कुछ हिस्सा वापस मिल सकता है। किसी नजदीकी मित्र की नकारात्मक गतिविधि से आप को आघात या धक्का लग सकता है। गाड़ी या मकान संबंधी कागजात संभाल कर रखें। कभी-कभी किसी विशेष विषय पर ही गहराई से जानने की इच्छा आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती हैं।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- सफेद

मकर राशि:- नए लोगों से परिचय फायदेमंद हो सकता है। सरकारी कामों को आगे बढ़ाने के लिए परिचय महत्वपूर्ण साबित होगा। लोन के लिए कोशिश कर रहे हैं तो बड़ी रकम का लोन सोच-समझकर लें। अपनी जरूरत के अनुसार ही लोन के लिए कोशिश करें। राजनीति से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त हो सकता है। अहंकार के कारण रिलेशनशिप टूट सकता है। बच्चों की इम्युनिटी कम हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- आसमानी

कुंभ राशि:- भावनात्मक जरूरत और व्यक्तिगत समस्याओं में संतुलन बनाकर समाधान प्राप्त करने की कोशिश करें। भविष्य से संबंधित चिंता सता सकती है। सोच विचार करके तनाव दूर करने की कोशिश करें। काम की जगह प्राप्त हुए अधिकार का गलत इस्तेमाल न होने दें। परिवार के लोग और पार्टनर के बीच बढ़ रहे तनाव की वजह से आपको तकलीफ हो सकती है। नींद ठीक से न होने की वजह से सेहत में बिगड़ होता हुआ नजर आएगा।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मीन राशि:- शरीर और मन की थकान को दूर करने के लिए कोशिश करने की आवश्यकता है। जितना वक्त आप अकेले बिताएंगे, उतनी ही समाधान खोजने में आसानी होगी। इसलिए पहले बातों का अवलोकन करें और काम करें। फिलहाल काम का विस्तार करने की कोशिश न करें। काम को पूरा करना आवश्यक है। अविवाहित लोगों को योग्य साथी मिलेगा। बुजुर्ग व्यक्ति के खानपान पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- सफेद

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending