Horoscope Today: इन राशि वालो को रहना होगा सावधान, बिगड़ रहे है ग्रह नक्षत्र, जानिए राशिफल

Horoscope Today 01 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 01 नवम्बर 2021 सोमवार को राहु वृषभ राशि में, चंद्रमा सिंह राशि में हैं। बुध कन्‍या राशि में हैं। सूर्य और मंगल तुला राशि में हैं। केतु वृश्चिक राशि में हैं। शुक्र धनु राशि में हैं। शनि और गुरु दोनों ही मकर राशि में हैं। सभी ग्रहों की स्थिति को मध्यम कह सकते है।

सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या कहता हैं राशिफल….

मेष राशि:- पुरानी गलत आदत को बदलने की कोशिश करें। जिसका असर आपकी जीवन शैली पर दिखेगा। कार्य क्षमता में भी बड़ा बदलाव हो सकता है। कुछ लोगों के साथ रिश्ते बदलते नजर आ सकते हैं। काम की जगह के लोगों का विश्वास बना रहेगा। आपको महत्वपूर्ण और बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। किसी व्यक्ति के लिए आकर्षण महसूस हो सकता है। सेहत में सकारात्मक बदलाव नजर आ सकते हैं।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- नीला

वृष राशि:- आज का दिन आर्थिक स्थिति को और अधिक बेहतर बनाने में व्यतीत होगा। परिवार मे मौज-मस्ती खुशहाली भरा वातावरण बना रहेगा। संबंधों को बेहतरीन बनाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। युवा वर्ग अपने काम के नए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। परंतु बच्चों की गतिविधियों पर कोई नजर अवश्य रखें। उनका उचित मार्गदर्शन करना आपका दायित्व है। किसी भी प्रकार की यात्रा को स्थगित रखें, क्योंकि इसमें समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ नहीं प्राप्त होगा।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- क्रीम

मिथुन राशि:- करीबी व्यक्ति से कठोर बातें सुननी पड़ सकती है, दुख का सामना करना पड़ सकता है। जिस व्यक्ति पर अधिक विश्वास था, उसी व्यक्ति का व्यवहार बदल सकता है। किसी काम में मन न लगने की वजह से तनाव रहेगा। विवाह संबंधी निर्णय से नकारात्मक स्थिति बन सकती है। सेहत संबंधी समस्या होने से मानसिक तनाव रहेगा।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- हरा

कर्क राशि:- आत्मविश्वास और मनोबल के सारे आप कोई नई उपलब्धि प्राप्त करेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्तित्व से आपकी मुलाकात धन प्राप्ति के रास्ते प्रशस्त करेगी। तथा आप अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहेंगे। मनोरंजन संबंधी कार्यों में अधिक खर्चा होने के कारण बजट बिगड़ सकता है। इसलिए अपनी इच्छाओं पर कुछ कंट्रोल रखना आवश्यक है। अभी बाद में बाद में लड़ाई झगड़े होने की भी आशंका लग रही है। अपने वाणी पर काबू रखें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- लाल

सिंह राशि:- मित्रों के साथ मेल-जोल बना रहेगा। जनसंपर्क बढ़ाने की कोशिश करें। अधिक लोगों से परिचय होने से व्यक्तिगत कामों में मदद मिल सकती है, लेकिन लोगों से मदद मांगते वक्त सतर्क रहें। कंस्ट्रक्शन से जुड़े लोगों के काम में रुकावट महसूस होगी। पार्टनर्स में आर्थिक बातों की वजह से विवाद हो सकते हैं। बीपी संबंधी समस्याओं को नजरअंदाज न करें।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

कन्या राशि:- आज समय ज्ञानवर्धक व महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने में व्यतीत होगा। किसी प्रेरक व्यक्ति से मुलाकात होगी। मानसिक शांति रहेगी। तथा दैनिक व रोजमर्रा के कार्य भी यथावत चलते रहेंगे। परंतु अपने व्यक्तिगत मामलों को भी नजरअंदाज ना करें आप पर कोई इल्जाम या लांछन लग सकता है। आपको भावनात्मक सपोर्ट की भी आवश्यकता होगी। सरकारी मामलों में भी परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- लाल

तुला राशि:- आज आप अपनी योजनाओं को कार्य रूप देंगे। जिस में रचनात्मक कार्य मुख्य रहेंगे। इन दिनों आप अपने स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन ला रहे हैं इसकी वजह से परिवार व रिश्तेदारों के बीच आपकी अच्छी छवि बन रही है। अपनी फिटनेस में भी आप समय देंगे। घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। हॉस्पिटल आदि में भी चक्कर लग सकते हैं। घर में अधिक डिसिप्लिन बनाकर भी रखना पारिवारिक लोगों के लिए परेशानी उत्पन्न कर सकता है। आर्थिक निवेश सोच समझ कर करें।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- पीला

वृश्चिक राशि:- आज कारोबार में कोई आश्चर्यजनक उपलब्धि मिल सकती है। जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात फायदेमंद होगी तथा कुछ नया सीखने को मिलेगा। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने ऊपर कुछ दबाव महसूस करेंगे इसलिए धीरज से काम ले। वैवाहिक संबंधों में कुछ तनाव रहेगा। शांति से काम ले क्योंकि समस्याएं और बढ़ सकती हैं। एक्सीडंट व चोट लगने जैसी स्थितियां बन रही है। सावधानी बरतें और तनाव को हावी ना होने दें।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- आसमानी

धनु राशि:- आज लाभकारी दिन है। समय हंसी खुशी व्यतीत होगा तथा खुले हाथ से अपने परिवार पर खर्च करेंगे। दूसरों की नजर में आपकी छवि और अधिक सुधरेगी और आपसी संबंधों में भी मजबूती आएगी। मेहमानों की अधिक आवाजाही आपको परेशान कर सकते हैं। भाई बहनों के बीच में मतभेद बढ़ने की आशंका है इसका कारण अपने गुस्से पर काबू ना रखना होगा। इन सब बातों का असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- नीला

मकर राशि:- व्यवसाय में नए संपर्क फायदेमंद साबित होंगे। किसी कार्य विशेष को लेकर आप की साख पर सवाल उठ सकते हैं, जिसकी वजह से कुछ परेशानी अनुभव करेंगे। परंतु परेशानियां कुछ ही समय के लिए है। नौकरी पेशा व्यक्ति ध्यान रखें कि ऑफिस में किसी प्रकार की राजनीति हो सकती है।जीवन साथी किसी भी मुद्दे पर सलाह लेना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। आपसी संबंधों में मधुरता आएगी। बदलते मौसम की वजह से कोई एलर्जी या इंफेक्शन जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- केसरिया

कुंभ राशि:- आप अपनी पारिवारिक व व्यवसायिक जिम्मेदारियों को बेखुबी अंजाम देंगे। यश कीर्ति और मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। अध्ययन अध्यापन संबंधी कार्यों में रुचि रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आप बढ़ चढ़कर भाग लेंगे। भाई-बहनों के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं। परंतु परिस्थितियां कितनी भी नकारात्मक हो आप सकारात्मकता ढूंढ ही लेंगे। लेकिन सिर्फ वाणी और गुस्से पर काबू रखें अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ जाएगा।

भाग्यशाली अंक- 6.

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मीन राशि:- पढ़ाई कर रहे जातकों के लिए सफलता दायक समय है। इसलिए एकाग्र चित्त बने रहे। अपनी ऊर्जा और शक्ति बढ़ाने के लिए अच्छे साहित्य व आध्यात्मिक कार्यों में रुचि ले। इससे आपके व्यक्तित्व में आश्चर्यजनक बदलाव आएगा । नई-नई संपर्क स्थापित होंगे। घर में किसी बात को लेकर कलह उत्पन्न हो सकती है। कभी-कभी आपका जिद्दी स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन जाता है। इसलिए स्वभाव में थोड़ा लचीलापन लाना आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- सफेद

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending