Horoscope Today: जल्द होगा बड़ा बदलाव, बदल जाएगी सभी की किस्मत, जानिए क्या कहता है राशिफल

Horoscope Today 15 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 15 नवंबर 2021 सोमवार को सूर्य, बुध और मंगल तुला राशि में रहेंगे। केतु वृश्चिक राशि में विराजमान होगा। शुक्र धनु राशि में और राहु वृषभ राशि में होगा। वहीं गुरु और शनि मकर राशि में और चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर में चल रहे हैं। ग्रहों की स्थिति मध्‍यम बनी हुई है। एक हफ्ते बाद ग्रहों की स्थिति में बड़ा बदलाव होगा जो कुछ लोगों के लिए लाभ और कुछ के लिए बहुत खराब स्थिति उत्पन्न करेगा। 

आइए अब जानते हैं सभी राशियों का राशिफल…

मेष राशि:- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखेंगे। कभी-कभी आप दूसरों की बातों में आकर अपना नुकसान कर बैठते हैं। आज भी ग्रह स्थिति कुछ ऐसी ही है। इसलिए स्वयं पर भरोसा रख कर कार्य करें, तभी सफलता प्राप्त होगी। साथ ही संपर्क सूत्रों को मजबूत बनाकर रखें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- लाल

वृष राशि:- आप घर की साज-सज्जा व रचनात्मक कार्य में अपने आप को व्यस्त रखेंगे। घर के रखरखाव संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग में भी समय व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को करियर संबंधी कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं। ध्यान रखें घर की व्यस्तता की वजह से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम छूट सकते हैं, जोकि बहुत महत्वपूर्ण थे। इसलिए दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है। कभी-कभी गुस्सा या वाणी में कटूता के कारण बनते कार्य में विघ्न आ सकता है।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- सफेद

मिथुन राशि:- ऑफिस के कुछ काम घर पर करने पड़ सकते हैं। परंतु आप अपने काम के प्रति एकाग्र चित्त नहीं हो पाएंगे। इसलिए लापरवाही करने के बजाय काम को स्थगित ज्यादा उचित है। किसी भी तरह के रिस्क से बचें। बड़ी परेशानी आ सकती है। पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें। पति-पत्नी के बीच कुछ तकरार रहेगी। परंतु इसका असर परिवार पर ना आने दे। आपस में ही बैठकर सुलझाएं तो अच्छा है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- हरा

कर्क राशि:- विद्यार्थियों के पढ़ाई या कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान होगा। सिर्फ अपनी क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करने की जरूरत है। इससे आपको सुखद परिणाम हासिल होंगे। पैतृक संपत्ति संबंधी वाद विवाद भी किसी की मध्यस्थता से आसानी से हल हो जाएंगे। अपरिचित व्यक्तियों पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें। के साथ विश्वासघात या धोखा हो सकता है। संतान की कोई जिद या अड़ियल रवैया आपके लिए चिंता का कारण बनेगा।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- क्रीम

सिंह राशि:- सिंह लग्न के व्यक्तियों में आत्म बल व आत्मविश्वास की प्रबल भावना रहती है। आज ही ग्रह गोचर इनके पक्ष में हैं। अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत बनाएं। क्योंकि यह आपके लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होने वाले हैं। कभी-कभी अति आत्मविश्वास की वजह से आपको नुकसान भी सहना पड़ सकता है। अपनी इस कमी पर ध्यान दें। आलस को भी अपने ऊपर हावी ना होने दें, क्योंकि इसकी वजह से कुछ उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं।

भाग्यशाली अंक- 8

ग्यशाली रंग- ऑरेंज

कन्या राशि:- धर्म-कर्म व समाज सेवा से संबंधित कार्य में व्यस्तता बनी रहेगी। और सामाजिक मान-सम्मान भी प्राप्त होगा। कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उसका भरा वातावरण रहेगा। युवा वर्ग अपने पढ़ाई व कैरियर के प्रति पूरी तरह गंभीर रहेंगे। परंतु सामाजिक कार्यों के साथ-साथ पारिवारिक मुद्दों पर भी ध्यान देना आवश्यक है। घर से संबंधित कुछ काम रखने से तनाव उत्पन्न हो सकता है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- हरा

तुला राशि:- सभी कार्यों को व्यवस्थित रूप से करना और समन्वय बना कर रखना आपका महत्वपूर्ण गुण है। अपनी ऊर्जा का भरपूर सदुपयोग करें। और अपने काम के प्रति एकाग्र चित्त रहें। आपके लिए अवश्य लाभदायक स्थितियां बनेगी। परिवार के सदस्यों को उनके अपने तरीके से कार्य करने दे। उनका सहयोग करें इससे उनका आत्मबल बढ़ेगा। क्योंकि कभी-कभी आपका गुस्सा व बहुत अधिक अनुशासित होना दूसरों के लिए समस्याएं उत्पन्न कर देता है।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- लाल

वृश्चिक राशि:- राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में आप का विशेष योगदान रहेगा। तथा आप विशेष मुकाम भी हासिल करेंगे। आर्थिक स्थिति में अप्रत्याशित लाभ होने से प्रसन्नता रहेगी। घर में कुछ रखरखाव और परिवर्तन संबंधी योजनाएं भी बन सकते हैं। परंतु ध्यान रखें कि आपका गुस्सा और दूसरों पर बहुत अधिक अधिकार पूर्ण व्यवहार करना आपको अपने नजदीकी लोगों से दूर कर सकता है। बच्चों का अपने पढ़ाई व करियर को लेकर तनाव रहेगा।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

धनु राशि:- कोई भी हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ ले। आप से कोई भूल हो सकती है या कोई चीटिंग भी कर सकता है। बेहतर तो यही है कि आज इन गतिविधियों को स्थगित रखें। कार्यक्षेत्र में किसी भी गतिविधि को नजरअंदाज न करें। किसी कर्मचारी का नकारात्मक रवैया आपको परेशान कर सकता है। बेहतर होगा कि सभी कार्य अपनी उपस्थिति तथा निगरानी में ही करवाएं।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- पीला

मकर राशि:- पारिवारिक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। घर की व्यवस्था को अनुशासित बनाकर रखने में आप कामयाब भी रहेंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। परंतु ध्यान रखिए कि घर के लोगों पर ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। सबको अपनी इच्छा अनुसार स्वतंत्रता देने की आवश्यकता है। इससे घर का माहौल नहीं खराब होगा। तथा बच्चों में आत्मविश्वास भी जागृत होगा।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- केसरिया

कुंभ राशि:- अपने स्वभाव में लचीलापन बना कर रखें। युवा वर्ग में टारगेट को हासिल करने के लिए अधिक ध्यान दें। पारिवारिक व्यस्तता के बावजूद कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आपने कार्य संबंधी नीतियों में जो बदलाव किए हैं उसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। पति-पत्नी के बीच कुछ मीठी नोकझोंक रहेगी। जो आपसी संबंधों को और अधिक खुशनुमा बनाएगी।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- जामुनी

मीन राशि:- आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आने से आपका सामाजिक मान-सम्मान व दायरा बढ़ेगा। बच्चों तथा परिवार के साथ शॉपिंग तथा मनोरंजन में भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपका अहित करने की कोशिश करेंगे। इसलिए इन सब की तरफ से चौकन्ना रहना बहुत जरूरी है। आज बाहरी संपर्क अथवा किसी प्रकार की यात्रा स्थगित ही रखें। क्योंकि कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- नीला

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending