Horoscope Today: आज तुला राशि में बैठेंगे सूर्य, चंद्रमा, मंगल और बुध, रहना होगा सावधान, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Today 05 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 05 नवम्बर 2021 शुक्रवार को भी राहु वृषभ राशि में रहेगा। वहीं केतु वृश्चिक राशि में, शुक्र धनु राशि में गुरु और शनि मकर राशि में हैं। तुला राशि में सूर्य, चंद्रमा, मंगल और बुध जैसे ग्रहों का जमावड़ा लगा हुआ है। सभी ग्रहों की स्थिति को मध्यम कह सकते है।

सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या कहता हैं राशिफल….

मेष राशि:- ग्रह स्थिति आपको उपहार स्वरूप कोई उपलब्धि देने वाली है। त्यौहार की वजह से परिवारिक व्यस्तता बनी रहेगी। साथ ही आज किसी राजनीतिक संबंध से आपको कुछ फायदा होने की उम्मीद है। तथा आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमता के बल पर कुछ ऐसा निर्णय ले लेंगे, कि आपको खुद भी आश्चर्य होगा।पारिवारिक गतिविधियों में भी अपना योगदान जरूर दें। किसी भी अनजान व्यक्ति अपने बारे में विशेष जानकारी ना दें, अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है। विद्यार्थी गण पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान केंद्रित रखें। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें।

भाग्यशाली अंक- 2भाग्यशाली रंग- हरावृष राशि:- घर में निकट संबंधियों की आवाजाही रहेगी।आज कोई रुका हुआ पैसा हासिल हो सकता है। इसलिए प्रयासरत रहे। अपने महत्वपूर्ण काम दिन के प्रथम पक्ष में ही पूरे करने का प्रयास करें। इस समय ग्रह स्थितियां उत्तम बनी रहेंगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात मन को सुकून और खुशी देगी। दोपहर बाद कोई अप्रिय समाचार या सूचना मिलने से घर में उदासी भरा माहौल रहेगा। अपने कार्यों को ध्यान से पूरा करें, जरा सी भी लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है। पैसे की उधारी बिल्कुल ना रखें।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- लाल

मिथुन राशि:- मशीनरी, कारखाने से संबंधित बिजनेस में उपलब्धियां मिलेंगी। ज्यादातर काम फोन से हो जाएंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। सरकारी कार्यालय के कामों में बहुत अधिक व्यस्तता बनी रहेगी। विवाहित संबंध मधुर रहेंगे। पति पत्नी आपसी सहयोग द्वारा कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनाएंगे तथा घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा। स्वास्थ उत्तम रहेगा। परंतु घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लापरवाही बिल्कुल ना करें।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- सफेद

कर्क राशि:- कलात्मक तथा ग्लैमर कार्यों से जुड़े व्यवसाय सफल रहेंगे। साझेदारी संबंधी बिजनेस में भी सामंजस्य मजबूत होगा। इस समय कामकाज में कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की भी आवश्यकता है।

नौकरी में किसी लापरवाही की वजह से उच्च अधिकारी की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है। घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। जिससे मन में चौन तथा सुकून मिलेगा। परंतु विवाहितो का विपरीत लिंगी लोगों से मेलजोल मानहानि दे सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय कुछ कमजोर ही है। अपना नियमित जांच कराएं, तथा आलस्य छोड़कर दवाइयों को भी नियमित रूप से लेते रहें।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- नीला

सिंह राशि:- आज अधिकतर समय सामाजिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। आपकी कार्यक्षमता और अधिक सशक्त होगी। संतान के कैरियर संबंधी किसी समस्याओं को सुलझाने में महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता मिलेगी। धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान बना रहेगा। अगर पैत्रक संबंधी कोई वाद विवाद चल रहा है, तो आज उसके बढ़ने की भी आशंका है। अपने स्वभाव में धैर्य व नरमी बनाकर रखें। गुस्से से बात बिगड़ सकती है। किसी भी प्रकार की यात्रा नुकसानदेय ही रहेगी।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- सफेद

कन्या राशि:- आपका सकारात्मक दृष्टिकोण घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेगा। अगर प्रॉपर्टी के लेन देन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उस पर उचित ध्यान दें। घर में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न करवाने की योजनाएं भी बनेगी। जल्दी उपलब्धि हासिल करने के चक्कर में गैर कानूनी कार्य को हाथ में ना लें। बेहतर होगा कि समय अनुसार अपने कार्यों को अंजाम देते रहे। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करना आपकी मानहानि करवा सकता है। ना पड़े किसी भी पेपर या दस्तावेज पर हस्ताक्षर बिल्कुल ना करें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

तुला राशि:- कामकाज को लेकर की गई यात्रा आर्थिक रूप से बहुत ही लाभदायक साबित होगी। कार्यों को पूरी ऊर्जा के साथ पूरा करने का जज्बा भी बना रहेगा। पारिवारिक वातावरण भी अनुशासित और सकारात्मक बना रहेगा। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी अच्छा प्रस्ताव भी आ सकता है। विद्यार्थी तथा युवा लोग व्यर्थ के हास परिहास तथा मनोरंजन संबंधी कार्यों में समय नष्ट ना करें। इस समय फिजूलखर्ची पर भी नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह की अवहेलना करना नुकसानदायक रहेगा।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- बैंगनी

वृश्चिक राशि:- अनावश्यक यात्रा संबंधी कोई भी प्रोग्राम ना बनाएं। लोगों के साथ बातचीत करते समय सावधान रहें, गलतफहमीओं की वजह से संबंधों में खटास आ सकती हैं। बच्चों की समस्याओं समाधान हेतु आपका सहयोग अति आवश्यक है। कामकाज में बहुत व्यस्तता रहेगी। महत्वपूर्ण फैसले सफल रहेंगे। मार्केटिंग संबंधी कार्य में अधिक समय ना व्यर्थ करें। अधीनस्थ कर्मचारियों के भी मान सम्मान का ध्यान रखें। पारिवारिक वातावरण उत्तम रहेगा। काफी समय बाद रिश्तेदारों से मेल मुलाकात खुशी प्रदान करेंगी।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- पीला

धनु राशि:- आप अपनी पारिवारिक व व्यवसायिक जिम्मेदारियों को बेखुबी अंजाम देंगे। यश कीर्ति और मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। अध्ययन अध्यापन संबंधी कार्यों में रुचि रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आप बढ़ चढ़कर भाग लेंगे। भाई-बहनों के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं। परंतु परिस्थितियां कितनी भी नकारात्मक हो आप सकारात्मकता ढूंढ ही लेंगे। लेकिन सिर्फ वाणी और गुस्से पर काबू रखें अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ जाएगा।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- नीला

मकर राशि:- आर्थिक स्थिति बेहतर होने से भागदौड़ कम रहेगी। आप काम के अलावा अन्य बातों पर भी ध्यान बनाए रखें। लोगों के साथ नाराजगी महसूस हो सकती है। अधिक सोच-विचार करने से बचें। युवाओं के लिए समय फायदेमंद रहेगा। प्राप्त हुए लव प्रपोजल के बारे में सोच-विचार करके ही जवाब दें। आंखों से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- केसरिया

कुंभ राशि:- आज लाभकारी दिन है। समय हंसी खुशी व्यतीत होगा तथा खुले हाथ से अपने परिवार पर खर्च करेंगे। दूसरों की नजर में आपकी छवि और अधिक सुधरेगी और आपसी संबंधों में भी मजबूती आएगी। मेहमानों की अधिक आवाजाही आपको परेशान कर सकते हैं। भाई बहनों के बीच में मतभेद बढ़ने की आशंका है इसका कारण अपने गुस्से पर काबू ना रखना होगा। इन सब बातों का असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मीन राशि:- व्यवसाय में नए संपर्क फायदेमंद साबित होंगे। किसी कार्य विशेष को लेकर आप की साख पर सवाल उठ सकते हैं, जिसकी वजह से कुछ परेशानी अनुभव करेंगे। परंतु परेशानियां कुछ ही समय के लिए है। नौकरी पेशा व्यक्ति ध्यान रखें कि ऑफिस में किसी प्रकार की राजनीति हो सकती है। जीवन साथी किसी भी मुद्दे पर सलाह लेना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। आपसी संबंधों में मधुरता आएगी। बदलते मौसम की वजह से कोई एलर्जी या इंफेक्शन जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending