Horoscope Today: मकर राशि में चलेगा शनि और गुरु का गोचर, तुला राशि में विराजमान रहेंगे सूर्य और मंगल, जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

Horoscope Today 25 October 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 25 अक्टूबर 2021 सोमवार को राहु और चंद्रमा वृषभ राशि में रहेंगे। बुध कन्‍या राशि में और सूर्य – मंगल तुला राशि में विराजमान रहेंगे। वहीं शुक्र और केतु वृश्चिक राशि में हैं। मकर राशि में शनि और गुरु का गोचर चल रहा है। जानिए कैसा रहेगा आज सभी राशियों का राशिफल।

सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या कहता हैं राशिफल….

मेष राशि:- बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण फैसला न लें। इस वक्त बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा समय बीतेगा। काम को लेकर की गई महत्वपूर्ण यात्रा फायदेमंद होगी। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस का काम घर पर भी करना पड़ सकता है। घर का वातावरण सुखद बना रहेगा। मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करना आपको तनाव मुक्त रखेगा। गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर काबू रखें। ब्लड प्रेशर आदि की समस्या बढ़ सकती हैं।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

वृष राशि:- इस समय बीमा अथवा निवेश संबंधी कोई प्लान कर रहे हैं, वो आपके लिए शुभ फलदाई रहेगी। बदलते परिवेश की वजह से जो आपने नई नीतियां बनाई है, इस वजह से आपकी परेशानियां दूर हो जाएंगी। घर में किसी प्रिय संबंधी का आगमन भी होगा। इस समय पैसे संबंधी कोई भी उधारी ना करें। भावना प्रधान होने की वजह से जरा सी भी नकारात्मक बात आपको परेशान कर सकती है। इस समय आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम हासिल नहीं होंगे, परंतु स्वभाव में धैर्य और संयम रखना जरूरी है।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मिथुन राशि:- प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्य में बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत है। कभी-कभी आपके मन में नकारात्मक विचार आपके आत्मबल में कमी ला सकते हैं। परंतु दूसरों की बातों में ना ध्यान देकर अपनी कार्य क्षमता पर ही विश्वास रखें। धीरे-धीरे परिस्थितियां आपके अनुकूल हो जाएगी। बिजनेस की परेशानियों से राहत मिलेगी। अपना पूरा ध्यान अपने काम पर लगा सकेंगे। परिवार का सहयोग आपके लिए उचित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता की वजह से घर में भी ऑफिस का काम करना पड़ेगा।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- पीला

कर्क राशि:- इस समय उत्तम ग्रह स्थितियां बनी हुई है। विपरीत परिस्थितियों में भी आप समस्या का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। किसी नजदीकी संबंधी के यहां धार्मिक आयोजन में जाने का निमंत्रण भी मिलेगा। ध्यान रखें कि अति आत्मविश्वास होना भी आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। किसी भी कार्य को सहज व शांतिपूर्ण तरीके से करने की कोशिश करें, आप अवश्य ही सफल होंगे। दूसरों को सलाह देने की अपेक्षा अपने स्वभाव में बदलाव लाना ज्यादा उचित है।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- लाल

सिंह राशि:- अपना हर काम योजनाबद्ध तरीके से करना तथा अपने कार्यों के प्रति एकाग्र चित्त होना आपको सफलता देगा। संतान की विदेश जाने संबंधी कार्यवाही शुरू हो जाएगी। कुछ नजदीकी अथवा दूरदराज के यात्राएं होने के योग भी बन रहे हैं, जोकि लाभदायक साबित होगी। आपकी किसी व्यक्तिगत बात को लेकर परिवार में कोई तनाव हो सकता है। बेहतर होगा कि अपने स्वभाव के प्रति आत्म चिंतन अवश्य करें। कुछ समय आध्यात्मिक अथवा धार्मिक स्थान पर व्यतीत करने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा। विद्यार्थी अपनी शिक्षा के प्रति लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- हरा

कन्या राशि:- आपका अपने कर्म पर विश्वास रखना, तथा मन लगाकर काम करना आपको सफलता देगा। कुछ बीती हुई नकारात्मक गलतफहमियां दूर होने से भाइयों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से भी राहत मिलेगी। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों का हस्तक्षेप अपने व्यक्तिगत जीवन तथा परिवार पर ना होने दें। संतान पक्ष की परेशानियों का समाधान करने में भी आपका सहयोग आवश्यक है। किसी भी विपरीत परिस्थिति को गुस्से व क्रोध की अपेक्षा धैर्य और संयम से संभालने का प्रयास करें। 

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- बैंगनी

तुला राशि:- आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक नजरिये से से अनुकूल है। अपनी रुचि पूर्ण रचनात्मक कार्यों में भी समय व्यतीत करने से सुकून मिलेगा। तथा कठिन से कठिन कार्य भी आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरे करने की क्षमता रखेंगे। कभी-कभी दूसरों की बातों में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि किसी की सलाह मानने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सोच विचार अवश्य करें। स्वयं पर भरोसा रखें तो सफलता अवश्य भावी है।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

वृश्चिक राशि:- नई जानकारियों और समाचारों को जानने में समय बीतेगा। उधार दिए पैसे की वापसी संभव है। इसलिए उस पर भी ध्यान जरूर दें। कोई भी दिक्कत आने पर आप काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। किसी प्रकार की भी कानूनी पचड़े में ना फंसे। बेहतर होगा कि ट्रैफिक नियमों का भी पालन जरूर करें। कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह जांच पड़ताल कर ले। इस समय किसी नजदीकी मित्र के साथ संबंध खराब होने जैसी स्थिति भी बन रही है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- आसमानी

धनु राशि:- जीवन के प्रति आपका सकारात्मक रवैया आपको हर परिस्थिति में खुश रहने का तरीका बताएगा। आपका रहन-सहन तथा बोलचाल का तरीका लोगों को आपकी तरफ आकर्षित रखेगा। घर में कोई शुभ मांगलिक कार्य संपन्न होने जैसी योजना बनेगी। इस समय विद्यार्थियों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और कैरियर के प्रति ज्यादा मेहनत की जरूरत है। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त करते समय पेपर आदि अच्छी तरह अवश्य चेक कर ले। ध्यान रखें कि कोई आपका नजदीकी ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- पीला

मकर राशि:- परिवार के किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को अधिक महत्व दिया जाएगा। जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। महिलाओं के लिए आज का दिन खास तौर पर उत्तम परिणाम देने वाला है। महिलाएं हर परिस्थिति का मुकाबला हिम्मत व साहस के साथ करेंगी तथा सफल भी रहेंगी। कभी-कभी अपनी क्षमता से अधिक काम करना आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है। बेहतर होगा कि उचित आराम भी अवश्य ले। पुरानी नकारात्मक बातों की वजह से वर्तमान भी खराब ना करें। अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- लाल

कुंभ राशि:- आज ग्रह स्थितियां पूर्णता अनुकूल है। अध्यात्म तथा अध्ययन संबंधी कार्यों में मन लगेगा। और मानसिक सुकून भी महसूस करेंगे। सामाजिक तथा राजनीतिक कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा। अपना वर्चस्व बढ़ाने का यह उत्तम समय है। बच्चे की पढ़ाई को लेकर चिंता रह सकती हैं। इस समय किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने में आलस या सोच विचार ना करें। इससे आप की कार्य क्षमता प्रभावित होगी। अपनी योजना और गतिविधियों के बारे में किसी से भी चर्चा ना करें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- नीला

मीन राशि:- व्यस्तता के बावजूद आप अपने परिवार व संबंधियों के लिए समय निकाल लेंगे। आपकी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद के अनुरूप लाभ भी प्राप्त होगा। अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने का उत्तम समय है। परिस्थितियां अनुकूल होती जाएंगी। कोई भी परेशानी आने पर धैर्य और संयम से ही काम ले। गुस्से से काम और बिगड़ सकता है। बिना मतलब कोई बदनामी या झूठा आरोप लगने जैसी स्थिति बन रही है। बेहतर होगा कि गलत प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- सफेद

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending