Horoscope Today: युग्‍म में ग्रह चल रहे हैं, शुक्र और केतु दोनों विरोधी ग्रह एक साथ रहेंगे, इसलिए कहीं जाने से पहले जान लीजिए आज का राशिफल

Horoscope Today 28 October 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 28 अक्टूबर 2021 गुरुवार को भी राहु वृषभ राशि में ही रहेगा। चंद्रमा अपनी चाल बदलते हुए आज कर्क राशि में विराजमान रहेगा। वहीं बुध कन्‍या राशि में और सूर्य और मंगल तुला राशि में रहेंगे। आज शुक्र और केतु वृश्चिक राशि में होंगे। वहीं गुरु और शनि मकर राशि में रहेंगे । युग्‍म में ग्रह चल रहे हैं। नीच का सूर्य मंगल के साथ हैं। शुक्र और केतु दोनों विरोधी ग्रह एक साथ हैं। नीच के गुरु शनि के साथ हैं। फिलहाल सभी ग्रहों को स्थिति मध्यम कह सकते है।

सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या कहता हैं राशिफल….

मेष राशि:- पिछले कुछ समय से कार्यक्षेत्र में जो परेशानियां चल रही थी, आज आंशिक रूप से सफलता मिलने की संभावना है। भूमि संपत्ति संबंधी कोई कार्य लाभदायक रहेगा। अजनबी लोगों पर भरोसा ना रखें। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान रखना जरूरी है। विवाहित जीवन सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसम के अनुरूप अपना खानपान व दिनचर्या रखें।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- बादामी

वृष राशि:- कार्यक्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियां धीमी रहेंगी। उनमें किसी तरह का भी बदलाव करना उचित नहीं रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को पब्लिक डीलिंग संबंधी कार्यों में बहुत ही धैर्य और संयम रखने की जरूरत है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर में किसी बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा। बदलते मौसम के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए देसी तथा आयुर्वेदिक चीजों का अधिक सेवन करें।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मिथुन राशि:- सफलता पाने के लिए आपको अपनी ऊर्जा एकत्रित करके दोबारा से नई नीतियां बनाने की जरूरत है। हालांकि आप अपने मनोबल द्वारा सकारात्मक परिणाम हासिल कर सकते हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य के आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी। माता-पिता अथवा उनके समान किसी भी व्यक्ति से वाद विवाद तथा मतभेद ना उत्पन्न होने दे। आपका ध्यान रखें कि मेहनत करने पर ही भाग्य आपका सहयोग करेगा। व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद ना करें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- लाल

कर्क राशि:- व्यापार में नई पार्टियों और नए लोगों के साथ डील करते वक्त सभी पहलुओं पर सोच विचार जरूर कर लें। इस समय कहीं भी निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है। सरकारी मामले आज हल हो सकते हैं। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में किसी बात को लेकर गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। शारीरिक कमजोरी व जोड़ों में दर्द की समस्या बढ़ सकती हैं। एसिडिटी की समस्या पर काबू पाना जरूरी है।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- हरा

सिंह राशि:- जीवन में घट रही नकारात्मक घटनाओं के कारण मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर दिख सकता है। आप अधिक चिंता और तनाव की वजह से निर्णय तक जल्दी पहुंच नहीं पाएंगे। समस्या को तुरंत सुलझाने की कोशिश करनी होगी। लॉ क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना काम ध्यान से करने की आवश्यकता है। पार्टनर अपनी मर्जी के अनुसार ही व्यवहार करेंगे, इस कारण आपको मानसिक तकलीफ होगी। पेट से संबंधित तकलीफ को दूर करने के लिए डॉक्टर की सलाह लें।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

कन्या राशि:- आज आय की स्थिति बेहतर रहेगी। कोई रुकी हुई पेमेंट और उचित ऑर्डर मिलने जैसी उत्तम परिस्थितियां बनी हुई हैं। नौकरी पेशा लोगों के लिए ट्रांसफर संबंधी आर्डर मिल सकते हैं, जिसमें तरक्की भी संभव है। घर में खुशी का माहौल रहेगा। परंतु किसी विपरीत लिंगी मित्र की वजह से संकट में पड़ सकते हैं। गैस की वजह से दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी। हल्का और सुपाच्य भोजन ग्रहण करें।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- पीला

तुला राशि:- अपेक्षा के अनुसार लाभ बढ़ता देख आपका उत्साह बढ़ेगा। अधिक मेहनत करने की इच्छा जागृत होगी। घर की सजावट में बदलाव करने की कोशिश करें, जिससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। मन को प्रसन्नता प्राप्त होगी। नौकरी और व्यापार के अवसर प्राप्त होंगे, किसी एक बात का चुनाव करते समय मानसिक रूप से दबाव महसूस कर सकता है। आपको खुश रखने के लिए पार्टनर प्रयत्न करेंगे। शुगर से संबंधित तकलीफ बढ सकती है।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- पर्पल 

वृश्चिक राशि:- आपके व्यक्तिगत जीवन से संबंधित कठिनाई बढ़ेगी, लेकिन परिवार के लोग आपकी परेशानी को समझ पाएंगे और जितना हो सके उतनी सहायता करने की कोशिश रहेगी। निराश न होते हुए हर परिस्थिति से क्या सीख प्राप्त हुई है, उसे जानने की कोशिश करें। आलस के कारण काम का बोझ बढ़ेगा। रिलेशनशिप में लापरवाही की वजह से नुकसान कर सकती है। खानपान में आ रहे बदलाव के कारण शरीर की इम्यूनिटी कम होती हुई नजर आएगी।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- ग्रे

धनु राशि:- आर्थिक आवक कम होने के बाद भी खर्च अधिक होने की वजह से पैसों का इस्तेमाल संभलकर करने की आवश्यकता है। कई सारे प्रश्नों के जवाब प्राप्त हो सकते हैं। इसलिए दिल और दिमाग दोनों में संतुलन बनाए रखना होगा। काम से संबंधित जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन आर्थिक आवक बढ़ सकती है। अपने कार्य को ईमानदारी से करते रहें। पार्टनर को आपके मार्गदर्शन की आवश्यकता है, लेकिन अगर आप किसी बात की जानकारी पूरी तरह से नहीं है तो अपनी राय को उनके ऊपर थोपने की कोशिश न करें।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- सफेद

मकर राशि:- पुरानी बातों को छोड़कर अपने जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश करें। कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना होगा और हर कदम पर आपकी परीक्षा ली जा सकती है। इन्हीं कठिनाइयों से आपका व्यक्तित्व निखर सकता है। उच्च शिक्षा के लिए किए गए प्रयत्न में असफलता प्राप्त हो सकती है, लेकिन छोटे-मोटे कोर्स से नौकरी की बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है। परिवार के लोगों का हस्तक्षेप बढ़ने के कारण रिलेशनशिप से संबंधित बेकार के तनाव बढ़ेंगे।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- नीला

कुंभ राशि:- खुद को बेहतर बनाने के लिए अपने विचार और भावनाओं को ठीक से समझने की कोशिश करनी होगी। जब तक आप खुद को नहीं समझ पाएंगे, तब तक बार-बार महसूस होने वाली बेचैनी और नकारात्मकता दूर नहीं हो पाएगी। आपको प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अपेक्षा से अधिक समय और मेहनत करनी होगी। पार्टनर के साथ भावनात्मक रूप से जुड़े रहने की कोशिश करें। बदलते वातावरण का परिणाम सेहत पर न होने दें। सेहत से संबंधित सतर्कता रखनी होगी।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

मीन राशि:- पिछले कुछ दिनों से चल रहे तनाव खत्म होने लगेंगे और शांति महसूस होगी। इस कारण आप अपने आसपास के वातावरण को सकारात्मक बना पाएंगे। साथ में आपकी कठिनाइयों दूर होने लगेंगी। कम मेहनत में अधिक यश प्राप्त हो सकता है। पार्टनर के कारण जीवन में प्रगति देख पाना संभव होगा। जीवन में सुख-शांति भी बनी रहेगी। यूरिन इन्फेक्शन हो सकता है। सेहत की जांच करवाएं।

भाग्यशाली अंक- 9भाग्यशाली रंग- सफेद

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending