Horoscope Today: तुला राशि वाले लोगो को रहना होगा अत्यंत सावधान, कन्या राशि के लोग बेवजह के वाद विवाद से बचें, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Today 12 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 12 नवंबर 2021 शुक्रवार को भी राहु वृषभ राशि में ही रहेगा। वहीं सूर्य, बुध और मंगल तुला राशि में रहेंगे। सूर्य और बुध दोनों अग्नि तत्‍व तुला राशि में हैं। इसलिए थोड़ा कलह रहेगा। यह संबंधों में खटास भी ला सकता है। वहीं केतु वृश्चिक राशि में और शुक्र धनु राशि में विराजमान होंगे। इसके साथ ही चंद्रमा, गुरु और शनि मकर राशि में रहेंगे। 

आइए अब जानते हैं सभी राशियों का राशिफल…

मेष राशि:- अपनी एकाग्रता बढ़ाने की कोशिश करें। आपकी जिम्मेदारी बढ़ती हुई नजर आ रही है, लेकिन व्यक्तिगत जीवन नजरअंदाज न करें। उदासीनता हावी हो सकती है। आप अपने काम ठीक से करने की कोशिश करें। काम में नयापन लाने के लिए खुद होकर प्रयत्न करने होंगे। जितना खुद की बातों पर ध्यान देंगे, उतनी सरलता से रिलेशनशिप संबंधी बातें सकारात्मकता होती नजर आएगी। आंखों से संबंधित तकलीफ हो सकती है।
भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

वृष राशि:- अनेक प्रयास करने के बाद भी कुछ काम अधूरे रह सकते है, जिसके कारण मानसिक तकलीफ हो सकती है, लेकिन इन अधूरे कामों को पूरा करने पर ध्यान देना होगा। अपेक्षा से अधिक समय लगने की वजह से नाराजगी बढ़ सकती है। जितना आप काम और अपने क्षेत्र में पारंगत होने की कोशिश करेंगे, उतनी आसानी से पैसे कमाने के मार्ग मिल सकते हैं।पार्टनर के साथ बातचीत करते समय उनके आदर और सम्मान को ठेस न पहुंचे इस बात का ध्यान रखें।
भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- हरा

मिथुन राशि:- बोली गई बातों पर टिके रहने की कोशिश करें। काम कम होने की वजह से लोगों का आपके ऊपर रखा हुआ विश्वास कम हो सकता है। अगर आप अपने वचन का पालन नहीं कर पा रहे हैं तो साथियों को अपनी स्थिति के बारे में जानकारी जरूर दें। उत्साह बनाए रखने के लिए नजरिया बदलना आवश्यक है। आप से जुड़े लोगों से प्रेरणा प्राप्त होगी। पार्टनर की वजह से जीवन में खुशियां और शांति बनी रहेगी। सिर दर्द महसूस हो सकता है।
भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- सफेद

कर्क राशि:- लापरवाही और केवल भविष्य संबंधित चिंता करने से कार्यक्षमता कम हो सकती है। जो लोग महत्वपूर्ण हैं, उनके साथ ही जुड़े रहने की कोशिश करें। गलत लोगों के पीछे भागने से ऊर्जा बर्बाद हो सकती है। आप लक्ष्य से विचलित हो सकते हैं। जानकारी प्राप्त करना आपके लिए अत्यंत आवश्यक है। प्रतिस्पर्धी द्वारा बढ़ाए गए प्रयास से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। केवल लव रिलेशनशिप संबंधी चिंता हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- पीला

सिंह राशि:- परिवार के लोगों से प्राप्त हो रहा साथ आर्थिक समस्याएं दूर करेगा। आपके विश्वास को जगाने के लिए अत्यंत आवश्यक है। खुद जिम्मेदारी लेकर अधिक से अधिक काम करने जरूरत है। तभी आप अपने विश्वास को जगा पाएंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता। लेकिन पैसों के लालच में गलत काम होने की आशंका बन रही है। सतर्कता रखें। आपके द्वारा लिए गए निर्णय में पार्टनर का साथ प्राप्त होगा।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

कन्या राशि:- कोई मन मुताबिक बात बनने से या किसी प्रिय वस्तु के अचानक मिल जाने से बहुत अधिक प्रसन्नता रहेगी। जीवन के प्रति सकारात्मक रवैया विश्वास और आत्म बल को और अधिक बनाएगा। तथा काम में भी मन लगा रहेगा। परंतु अपने ऊपर अधिक काम का बोझ लेना आपके लिए ही परेशानी का कारण भी बन सकता है। और काम भी समय पर पूरे भी नहीं होंगे। बेहतर है कि दिन की शुरुआत में अपने महत्वपूर्ण कामों को पहली प्राथमिकता दें।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- केसरिया

तुला राशि:- आपकी परिस्थिति सकारात्मक बन रही है। अपने गुणों का उचित इस्तेमाल करके फायदा उठा सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपका बड़ा योगदान होगा। खुद के जीवन के साथ औरों के जीवन को भी सुधारने की कोशिश आपके द्वारा की जाएगी। जिन लोगों को व्यापार में नुकसान हुआ है, उन्हें अपने नुकसान को दूर करने के रास्ते प्राप्त होने लगेंगे। परिवार के लोगों की ओर से रिलेशनशिप के लिए शुरुआत में विरोध किया जा सकता है।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- पर्पल

वृश्चिक राशि:- आपकी इच्छा कुछ दिनों में पूरी हो सकती है। आप अपने प्रयासो से अपने आस पास के वातावरण को भी सकारात्मक रख सकते है। लोगों के साथ जुड़े रहने की वजह से बदलाव लाना संभव नहीं हो पाएगा। गलत संगत का असर अपने जीवन पर न होने दें। एग्रीकल्चर और नेचुरल प्रोडक्ट का व्यापार लाभदायक हो सकता है। परिवार संबंधी निर्णय लेते समय पति-पत्नी एक-दूसरे से चर्चा करके ही आगे बढ़ें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

धनु राशि:- हर एक परिस्थिति में आपको रास्ता मिल सकता है, लेकिन अपनी क्षमता का ठीक से इस्तेमाल करके खुद के सवालों के हल खुद को ढूंढने की कोशिश करनी होगी। जितनी मेहनत करेंगे, उतना व्यक्तित्व निखर सकता है। काम से जुड़े लोगों की नाराजगी कम होने लगेगी और जीवन में डिसिप्लिन बनाए रखने की जरूरत है। पार्टनर्स एक-दूसरे की सहायता से सपनों को साकार करने के प्रयास करना होंगे।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- लाल

मकर राशि:- आज आपको अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार संबंधी कई सुअवसर प्राप्त होंगे। इसलिए किसी भी फोन कॉल आदि को नजरअंदाज ना करें। मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों पर विशेष ध्यान देना लाभदायक साबित होगा। इस समय कुछ भविष्य संबंधी योजनाएं अधर में लटक सकती हैं। दूसरों से उम्मीद करने की बजाय अपनी काबिलियत पर ही भरोसा रखना जरूरी है। कोई दोस्त व रिश्तेदार आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है।
भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- हरा

कुंभ राशि:- आज रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण काम संपन्न होने की उचित संभावना है। अपने कार्यों को पूरी मेहनत और निष्ठा से करें, आपको अवश्य ही सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका विशेष स्थान रहेगा। आपके कुछ नजदीकी मित्र अथवा रिश्तेदारी ही आप के खिलाफ कुछ अफवाहें फैला सकते हैं। इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने लक्ष्य को आंखों से ओझल ना होने दें। यात्रा करते समय अपने सामान का विशेष ध्यान रखें।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- केसरिया

मीन राशि:- किसी मित्र या रिश्तेदार के प्रति गलतफहमी दूर होगी। परिस्थितियां धीरे-धीरे आप के पक्ष में हो रही हैं, लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जी तोड़ मेहनत करें। व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार को भी उचित समय देंगे। ध्यान रखें कि क्रोध और आवेश में आकर आप अपना बना बनाया काम बिगाड़ सकते हैं। आर्थिक दिक्कतें और परेशानियां आपके काम में आड़े आएंगी। बिना वजह दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें, अन्यथा आपकी आलोचना और निंदा हो सकती हैं।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- बदामी

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending