Horoscope Today: कन्या राशि में विराजमान रहेगा चंद्रमा, उत्तरा फाल्गुनी का रहेगा नक्षत्र, जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

Horoscope Today 02 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 2 नवंबर 2021 मंगलवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी की तिथि है। आज धनतेरस का पर्व है। आज कन्या राशि में चंद्रमा विराजमान रहेगा और उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन , आइए जानते हैं, आज का राशिफल….

मेष राशि:- सामाजिक तथा पारिवारिक माहौल में आपका सम्मान व स्टेटस बढ़ेगा। हालांकि समय की गति कुछ कमजोर है परंतु येन केन प्रकारेण आप अपना काम निकलवा ही लेंगे। लोक कल्याण तथा प्रमाण के कार्यों में आप का कुछ व्यय होगा, परंतु इससे आपको आत्मिक सुकून ही मिलेगा। परंतु किसी कार्य वंश आपके कामकाज में कोई उलझन आ सकती है, जिसकी वजह से मूड ऑफ रहेगा। कोई भी कागजी कार्यवाही बहुत सोच समझ कर करें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। अपने मिजाज को भी थोड़ा नरम और ठंडा रखें।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- पीला

वृष राशि:- पुराने रिश्तो में सुधार आएगा। तथा नए नए लोगों से संपर्क भी स्थापित होंगे। बच्चों के सुंदर भविष्य की कोई योजना और प्लानिंग सफल रहेगी। परंतु दिल की बजाय दिमाग से काम ले, आप असंभव कार्यों को भी आसानी से पूरा करने का प्रयास करेंगे। अपनी भावनाओ पर नियंत्रण रखें। अन्यथा सारी योजनाएं और प्लानिंग धरी की धरी रह जाएंगी। कोई अप्रिय या अशुभ सूचना मिलने से आप की कार्य क्षमता प्रभावित हो सकती हैं। सब कुछ व्यवस्थित होते हुए भी आप अपने अंदर रिक्तता महसूस करेंगे।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- जामुनी

मिथुन राशि:- व्यापार तथा कामकाज के सिलसिले में कोई यात्रा करनी पड़ सकती है। कुछ विशेष कार्यों को या किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना जरूरी है, क्योंकि जल्दबाजी और छोटी सी लापरवाही से भी बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। किसी कॉन्फ्रेंस आदि में जाने का भी आमंत्रण मिलेगा। परिवार के साथ कोई धार्मिक यात्रा संबंधी प्रोग्राम बनेगा। परंतु प्रेम प्रसंग ओर संबंध बदनामी का कारण बन सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि सिर्फ अपने कार्यों से ही मतलब रखें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- नीला

कर्क राशि:- पति-पत्नी में किसी बात को लेकर मतभेद बढ़ेंगे। समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। हालांकि आप कामकाज व पारिवारिक जिम्मेदारियां में बेहतर तालमेल बनाकर रखेंगे। अत्यधिक मेहनत व तनाव का नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। कुछ समय ध्यान और मेडिटेशन कुछ लगाने से आपको काफी हद तक मानसिक सुकून मिलेगा।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- गहरा पीला

सिंह राशि:- रुपए पैसे के मामले में किसी पर भी भरोसा या विश्वास ना करें। सारे निर्णय स्वयं ही ले। रुके हुए कार्यों में भी दोबारा गति आएगी। पति-पत्नी में सहयोगात्मक रवैया रहेगा। तथा चल रहे पारिवारिक मतभेद भी समाप्त होंगे। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेंगे। स्वास्थ्य के प्रति आपका सजग रहना आपको स्फूर्ति व ऊर्जा प्रदान करेगा। तथा आप मानसिक रूप से भी स्वस्थ महसूस करेंगे।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- लाल

कन्या राशि:- ग्रह गोचर कामयाबी देने वाला है। आर्थिक मामलों में ठोस और महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। किसी बड़े अधिकारी के सहयोग से भविष्य में राजकीय कार्य पूर्ण हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। तथा उपहारों का आदान-प्रदान भी सबको खुशी देगा। पुराने मित्रों से मुलाकात भी हो सकती है। मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। मौसम में बदलाव की वजह से सिर दर्द व नजला जुकाम परेशान करेंगे।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- सफेद

तुला राशि:- दिन की शुरुआत में परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं, अपने नेतृत्व के गुणों की पहचान हो सकती है। जो लोग आपके लिए नकारात्मक भावना रखते हैं, उनके साथ संबंध सुधारने पर ध्यान दें। उनके विचारों में बदलाव लाने की कोशिश करें। काम की जगह आप कई लोगों को प्रेरित करेंगे। बढ़ते हुए अहंकार के कारण पार्टनर्स के साथ बेकार के विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। लो बीपी शुगर के कारण कमजोरी महसूस होगी।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- लाल

वृश्चिक राशि:- जो लोग परिवार से दूर रहते हैं, उन्हें परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। अगर आप विदेश की यात्रा करना चाहते हैं तो अवसर मिलेंगे, लेकिन आर्थिक पक्ष मजबूत न होने की वजह से इस निर्णय को अभी टालना पड़ सकता है। मनचाहे क्षेत्र में काम करने का अवसर मिलेगा, लेकिन बढ़ती कंपटीशन के कारण आत्म विश्वास कमजोर हो सकता है। सतर्कता रखें। वैवाहिक जीवन सुख-शांति भरा रहेगा। पार्टनर के साथ पिकनिक का प्लान करें। कमर दर्द तकलीफ दायक होगा।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- गहरा आसमानी

धनु राशि:- हर बार अपनी भावनाओं को महत्व देकर निर्णय में बदलाव करने की वजह से नुकसान हो सकता है। दिल और दिमाग में संतुलन बनाए रखें। दूरदृष्टि से विचार करके निर्णय लें, वरना नुकसान हो सकते हैं। काम की जगह आपके ऊपर गलत इल्जाम लग सकते हैं। इस वजह से आपको नाराजगी महसूस होगी, लेकिन अपने पक्ष को सही साबित करना भी संभव है। काम में व्यस्तता बढ़ने की वजह से पार्टनर को आप ठीक से समय नहीं दे पाएंगे। किसी भी प्रकार के इंफेक्शन को नजरअंदाज न करें।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- नीला

मकर राशि:- किसी मित्र का प्रभाव आपके जीवन पर अधिक नजर आ रहा है। दूसरों की बातों को अपनाते समय सोच-समझकर आगे बढ़ें। अपने यश-अपयश के लिए किसी भी व्यक्ति को जिम्मेदार न ठहराएं, कार्य करते रहने की आवश्यकता है। युवाओं को करियर के मामले में गंभीरता रखने की आवश्यकता है। गलत संगत के कारण आप अपने मार्ग से भटक सकते हैं। रिलेशनशिप में कमिटमेंट प्राप्त होगी, लेकिन विवाह तक पहुंचने में देर लगेगी। मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हो सकता है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- केसरिया

कुंभ राशि:- व्यक्तिगत बातों से थोड़ा दूर रहकर आप आध्यात्मिक बातों पर भी ध्यान देने की कोशिश करें। ध्यान साधना की वजह से विचार और भावनाएं काबू में रहेंगी। अपने कर्तव्य और जिम्मेदारियों को समझने की कोशिश करें। अपनी प्रॉपर्टी का इस्तेमाल करके व्यापार करने का विचार आ सकता है। व्यापार से आपको लाभ भी मिल सकता है। पार्टनर के स्वभाव से सकारात्मक और नकारात्मक बातों को समझने की कोशिश करनी होगी। पैर दर्द कमजोरी के कारण महसूस होगा।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- पीला

मीन राशि:- दिन की शुरुआत में महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने पर ध्यान देना होगा। लोगों के साथ संवाद न रखने की वजह से आपकी चिंता बढ़ सकती है। पैसों से संबंधित ली गई रिस्क का परिणाम सोचकर ही आगे बढ़ें। स्टॉक मार्केट से जुड़े हुए लोगों को अधिक फायदा नजर आएगा। पार्टनर की जरूरतों को नजरअंदाज करने से दिक्कतें आ सकती हैं। अधिक देर बैठकर काम करने की वजह से शरीर पर सूजन महसूस हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- सफेद

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending