हिमाचल : चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही अवैध शराब का कारोबार फिर सक्रिय

हिमाचल प्रदेश में चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। विधानसभा चुनाव के साथ ही हिमाचल प्रदेश में अवैध शराब का धंधा भी एक बार फिर से सक्रिय होता दिखाई दे रहा है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के अंब उपमंडल के तहत पड़ते चूरूडू में करीब 150 पेटी अवैध शराब जप्त की गई है। ये अवैध शराब एक पिकअप गाड़ी में ले जाई जा रही थी जिसे पकड़ने में पुलिस को सफलता हासिल हुई है।

जांच में जुटी पुलिस

150 पेटी अवैध शराब को आगामी हिमाचल विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा नाकाबंदी कर अवैध शराब को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। आबकारी एवं कराधान विभाग के उपायुक्त विनोद डोगरा ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों पर पैनी निगाह रखी जा रही है और विभाग द्वारा पांच टीमों का गठन निगरानी की जा रही है। एक्साइज विभाग की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर इस संबंध में जांच शुरू कर दी है । यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह शराब कहां से आई और कहां ले जाई जा रही थी । पुलिस इस संबंध में जांच में जुटी है ।

12 नवंबर को है हिमाचल में चुनाव

गौरतलब है कि एक और जहां चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर चुका है और कुछ ही दिनों बाद यहां आचार संहिता लागू होने जा रही है तो इसी बीच अवैध शराब का कारोबार एक बार फिर से सर उठाता दिख रहा है । पुलिस का दावा है कि अवैध शराब का कारोबार किसी प्रकार से सफल नहीं होने दिया जाएगा और हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है । बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को सभी विधानसभा सीटों पर मतदान होगा और 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

ALm5wu2MGKrvipsqyGLe 0melueI6he1VoX6Be6zRIWv=s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending