Delhi – NCR में फिर बढ़ी सीएनजी गैस की कीमतें, ऑटो चालक परेशान

दिल्ली – एनसीआर में फिर से एक बार सीएनजी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जिसने आम जनता की परेशानी को बढ़ा दिया है। दिल्ली – एनसीआर में सीएनजी के दाम में 2 प्रति किलो की वृद्धि हो जाने के बाद दिल्ली में अब 1 किलो सीएनजी की कीमत 75.8 रुपए हो गई है। इससे पहले 15 मई को दिल्ली एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रूपये की बढ़ोतरी की गई थी। दिल्ली – एनसीआर में सीएनजी गैस की नई कीमतें 21 मई सुबह 6:00 बजे से लागू हो गई है। सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रूपये की बढ़ोतरी के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1 किलो सीएनजी की कीमत अब 78.17 रूपये हो गई है। गुरुग्राम में 1 किलो सीएनजी गैस की कीमत अब 83.94 रुपए हो गई है। दिल्ली – एनसीआर में सबसे महंगा सीएनजी गुरुग्राम में ही मिल रहा है।

सीएनजी गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण ऑटो चालक भी परेशान है। दरअसल, दिल्ली में ज्यादातर ऑटो सीएनजी पर ही चलते हैं। सीएनजी गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर ऑटो चालकों का कहना है कि इससे उन्हें परेशानी तो हो ही रही है साथ ही इसके कारण उन्हें कई बार अपने किराये में भी बढ़ोतरी करनी पड़ती है जिससे यात्री भी परेशान हो जाते हैं। सीएनजी से चलने वाली कार और अन्य गाड़ियों के मालिकों कहना है कि जिस तरह से सीएनजी के दाम बढ़ रहे हैं उससे लगता है कि सीएनजी कीमत जल्द ही 100 रूपये तक पहुंचने में समय नहीं लगेगा।

लोगों का कहना है कि सरकार को सीएनजी गैस की कीमतों पर नियंत्रण करने के लिए कुछ उपाय करना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली – एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों ने लोगों को पहले से ही परेशान किया हुआ है। वहीं अब जब सीएनजी गैस की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है तो इससे लोगों की जेब पर बोझ और भी बढ़ गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending