दिल्ली में फिर बढ़ेगी गर्मी, 15 मई तक गर्म लू चलने का पूर्वानुमान

दिल्ली में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम ही दिखाई दे रही है। मौसम विभाग ने दिल्ली में एक बार फिर से गर्मी के बढ़ने की आशंका जाहिर की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 13 मई से 15 मई तक दिल्ली में हिट वेव चल सकती है। कहने का अर्थ है कि शुक्रवार से दिल्ली में फिर से मौसम गर्म होने वाला है और इस दौरान दौरान गर्मी लोगों को परेशान करेगी। शुक्रवार से तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में 13 से 15 मई तक अधिकतम तापमान 42 से 44 डिग्री तक रह सकता है। 

दिल्ली में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन और तापमान 35 डिग्री से ऊपर ही जा रहा है। भारी गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है। गर्म लू के थपेड़ों ने लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया है। गुरुवार को भी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में गर्मी का अलग रुख देखने को मिला। औसतन दिल्ली के हर इलाके में तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। 

बात अगर गुरुवार की करें तो गुरुवार को दिल्ली में कुछ इलाकों में पुरवइया हवाओं के कारण गर्मी से थोड़ी राहत भी मिलती दिखाई दी लेकिन तेज धूप के कारण लोग परेशान नजर आए। एक बार जब फिर से दिल्ली में मौसम के और अधिक गर्म होने का अनुमान जताया गया है तो ऐसे में इसमें दिल्ली वालों की परेशानी को और बढ़ा दिया है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending