हेडिंग –  लगता है अब विदा हो जाएगा कोरोना

भारत में पिछले कई दिनों से लगातार कम आ रहे कोविड – 19 के मामलों को देखकर ऐसा प्रतीत होता दिख रहा है कि कोरोना नामक ये वायरस अब समाप्त होने की कगार पर है. हालांकि ऐसा साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता हैं पर पिछले कुछ दिनों में सामने आए कोरोना के मामले इस ओर इशारा जरूर कर रहे हैं. बात अगर भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस यानि कोविड – 19 के मामलों की करें तो भारत में पिछले 715 दिनों में पहली बार कविड के 1 हजार से कम नए मामले दर्ज किए गए है.

इसके साथ ही देश में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,29,044 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 13 लोगों ने अपना जीवन खो दिया है. भारत में फिलहाल कोरोना के उपचाराधिन मरीजों की संख्या 13 हजार के नीचे आ गई है जो ये दिखाता है कि भारत में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे है. साथ ही कोरोना के सामने आ रहे नए मामलें भी इस ओर इशारा करते है कि देश में कोरोना की गति कम हुई है.

ऐसे में हमारी कोशिश कोरोना के मामलों पर इसी प्रकार नियंत्रण बनाए रखने की होनी चाहिए ताकि जिस तरह पिछले 2 वर्षों से कोरोना ने भारत सहित पूरी दुनिया को परेशान किया हैं उसे बयां कर पाना कठिन है.    

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending