टेलिग्राम के सिर सजा नंबर – 1 का ताज, लगातार बन रहा लोगों की पसंद

जब से Whatsapp  ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा की है इसकी चर्चा हर और है और इसको लेकर विवाद भी जोरों पर है. इन सब के बीच दूसरे इंस्टेंट मैसेजिंग की और भी Whatsapp के यूजर्स मूव हुए हैं. इसी का नतीजा है कि टेलिग्राम ने नंबर-1 इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की रेस में वॉट्सऐप और तेजी से पॉपुलर हो रहे सिग्नल ऐप को पिछे छोड़ते हुए टेलीग्राम सबसे आगे निकल गया है.

download 42

दरअसल, डेटा एनालिटिक्स फर्म सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2021 में टेलीग्राम दुनियाभर का मोस्ट डाउनलोडेड नॉन-गेमिंग ऐप रहा है. आकड़े के हिसाब से देखे तो जनवरी 2021 में टेलीग्राम ऐप भारतीयों की सबसे ज्यादा पसंद रहा, जहां भारत में टेलिग्राम को जनवरी महीने में 24 प्रतिशत डाउनलोडिंग मिली है.

वहीं बात अगर पुरी दुनिया की करे तो दुनियाभर में टेलिग्राम को 6.3 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है जिसने इस एप की रेकिंग में इजाफा किया हैं. आपको बता दे कि पिछले साल जनवरी 2020 की तुलना में टेलीग्राम ऐप 3.8 गुना अधिक डाउनलोड किया गया है. टेलिग्राम के यूजर्स की संख्या बढ़ने से टेलिग्राम के संचालको को फायदा भी हुआ है और इससे whatsapp को टक्कर भी मिली हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending