हाथ और कोहनी में इन जगहों पर तिल होना कई बातों का देता है संकेत, क्या आपके हाथ में भी है तिल ?

अक्सर हर इंसान के शरीर पर तिल होता है। कहा जाता है कि शरीर पर तिल होने के भी कई मायने होते हैं और इसका हमारे जीवन पर भी प्रभाव पड़ता है। इसलिए हम आपको हाथ में होने वाले तिल की खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं। कहा जाता है कि शरीर पर तिल का होना व्यक्ति के व्यक्तित्व को भी दिखाता है। इससे पता चलता है कि वह इंसान किस प्रकार का है। तो आइए इस बारे में जानते हैंं

1. दाहिने हाथ की कलाई पर तिल – कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के दाहिनी कलाई पर तिल हो तो उसे पता चलता है कि वह व्यक्ति भरोसा करने योग्य है। 

2. बाएं हाथ की कलाई पर तिल – जिन व्यक्तियों के बाएं हाथ पर की कलाई पर तिल होता है वे व्यक्ति बहुत आकर्षित होते हैं। ऐसे व्यक्ति अक्सर लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं और यह उनकी खासियत होती है।

3. इसके अलावा जिन व्यक्तियों के दाहिनी कलाई और कोहनी के बीच में तिल मौजूद होता है, ऐसे व्यक्ति भावुक माने जाते हैं।कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति जल्द ही किसी बात को लेकर भावुक हो जाते हैं और दिल के सच्चे होते हैं।

4. वहीं अगर किसी व्यक्ति के दाहिनी कोहनी पर तिल होता है तो कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति काफी अनुशासित होते हैं। कहने का मतलब ऐसे लोग काफी डिसिप्लिन होते हैं। ऐसे लोग बड़ों का आदर और किस जगह कैसा व्यवहार करना चाहिए इस बात का विशेष ध्यान रखते हैं। इसी कारण से उन्हें समाज में मान और सम्मान भी अधिक प्राप्त होता है।

5. इसके अलावा अगर बात की जाए तो कोहनी से कंधे के बीच तिल होना भाग्यशाली होने का संकेत है। अगर किसी व्यक्ति के कोहनी से कंधे के बीच तिल है तो कहा जाता है कि ऐसा व्यक्ति काफी भाग्यशाली होता है। किसी कार्य को करने में लोगों को जितनी मेहनत लगती है,ऐसे लोगों को इतनी मेहनत नहीं लगती और आसानी से इनके कई काम बन जाते हैं।ACNPEu8CrPKnWxScJDj1aXwoPNPbneLF6ocOFUHJkOe6=s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending