क्या आप भी लगवा चुके है वैक्सीन?? अगर हां तो यह एयरलाइन देगी 10% की स्पेशल छूट, ऐसे उठाएं फायदा

वर्तमान समय में पूरा देश कोरोना महामारी जैसी भयानक समस्या से जूझ रहा है। अभी तक इस महामारी को रोकने मे सक्षम किसी भी तरह की दवाई विकसित नहीं हो सकी है। ऐसे में वैक्सीन ही कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय है। इसी को देखते हुए केन्द्र सरकार लगातार वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को जागरूक करने की कोशिश करती दिख रही है।

सिर्फ सरकार ही नही बल्कि तमाम तरह की कंपनिया भी लोगो को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसी कड़ी में IndiGo ने आज से Vaxi Fare स्कीम की शुरुआत की है। इस स्कीम के तहत अगर कोई फ्लायर वैक्सिनेटेड है तो उसे हर रूट पर किराए में 10 फीसदी तक छूट मिलेगी। 

IndiGo की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक-
>> Vaxi Fare का फायदा केवल उन यात्रियों को मिलेगा जो वैक्सीन की कम से कम पहली डोज ले चुके हों। 
>> बुकिंग के समय पैसेंजर का भारत में होना जरूरी है।

>> एयरपोर्ट के चेक-इन काउंटर पर ऐसे यात्रियों को कोविड-19 वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा या फिर Aarogya Setu मोबाइल ऐप की मदद से वैक्सिनेशन को लेकर अपनी स्टेटस दिखानी होगी।
>> अगर किसी ने झूठ बोलकर इस स्कीम का फायदा लिया है तो चेक-इन काउंटर पर पकड़े जाने पर उसे बकाया किराया और चेंज फीस जमा करना पड़ सकता है।
>> टिकट की बुकिंग इंडिगो की वेबसाइट से जरूरी है।

ऐसे उठाए इस स्कीम का फायदा:-

पहले डोज वालों को 10 फीसदी का डिस्काउंटटिकट बुकिंग के समय इंडिगो की वेबसाइट पर ‘Vaccinated’ का विकल्प दिया गया है जिसका चयन करना है। उसके बाद वैक्सिनेशन स्टेटस का पेज खुलता है। वहां तीन विकल्प दिए गए हैं। पहला डोज लेने वाले यात्रियों के लिए 10 फीसदी तक ऑफ, दूसरा डोज लेने वाले यात्रियों के लिए भी 10 फीसद तक का ऑफ और वैक्सिनेटेड नहीं होने पर कोई डिस्काउंट नहीं है।

गौरतलब हो की इस समय देश के 29 करोड़ 97 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। इनमें से 23 करोड़ 88 लाख लोगों को केवल एक डोज लगी है जबकि 5 करोड़ 12 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। वैक्सिनेशन के लिए अब तक 31 करोड़ 72 लाख रजिस्ट्रेशन किया गया है। वहीं देश के 50 हजार 26 सेंटर्स पर वैक्सिनेशन प्रोग्राम चलाया जा रहा है जिसमें सरकारी और प्राइवेट सेंटर दोनों शामिल हैं। इन सेंटर्स में सरकारी सेंटर्स 48 हजार 426 हैं जबकि प्राइवेट सेंटर की संख्या 1600 है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending